featured राजस्थान

राजस्थान:  नदी में डूबने से एक ही परिवार के 5 युवकों की मौत, 3 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

WhatsApp Image 2021 10 15 at 4.46.42 PM राजस्थान:  नदी में डूबने से एक ही परिवार के 5 युवकों की मौत, 3 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

राजस्थान के धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र में पार्वती नदी में डूबने से एक ही परिवार के 5 युवकों की मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल थे।

नदी में डूबने से एक ही परिवार के 5 युवकों की मौत

राजस्थान के धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र में पार्वती नदी में डूबने से एक ही परिवार के 5 युवकों की मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई भी शामिल थे। पांचों आगरा के भवनपुरा गांव के रहने वाले थे और मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन करने आए थे। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। करीब तीन घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शवों को बाहर निकाला गया।

मृतकों में दो सगे भाई भी थे शामिल

एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि हादसे में दो सगे भाईयों की मौत हुई है। राजेश और रणवीर नाम के शख्स भाई-भाई थे। वहीं मृतकों में सत्यपाल, संजय और कृष्णा भी शामिल हैं। युवक यूपी आगरा के भवनपुरा गांव के रहने वाले थे। एसपी ने बताया कि आज दशहरे पर चंबल और पार्वती नदी पर मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जित करने के लिए लोग आ रहे थे। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था। इस दौरान बॉर्डर पर जगनेर थाना क्षेत्र के भुवनपुरा गांव के लोग पार्वती नदी पर आए। गांव के चार युवक माता की मूर्ति लेकर पानी में उतर गए। मूर्ति का वजन ज्यादा होने के कारण चारों का बैंलेस बिगड़ गया। इस दौरान पैर फिसलने से युवक डूब गए और गहरे पानी में चले गए।

‘3 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद निकाले गए शव’

एसपी ने बताया कि 3 घंटे के सर्च ऑपरेशन के बाद शव निकाले। युवकों के साथ आए गांव वालों ने चारों को डूबता देख शोर मचाया। गश्त कर रहे पुलिस दल ने गोताखोरों को बुलाया। गोताखोरों ने पानी में तलाश करते हुए पहले राजेश और सत्यपाल के शव बाहर निकाला। जिसके बाद रणवीर,घनश्याम और कृष्णा की तलाश में सर्च ऑपरेशन किया गया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव भी बाहर निकाले गए। मृतकों की पहचान उनके साथ आए गांव वालों ने की। मृतकों के परिजनों के आने के बाद शव सौंपे जाएंगे। धौलपुर पुलिस ने आगरा पुलिस को सूचना दी है।

रिपोर्टर: इरफान अहमद

Related posts

यूपी: स्‍थायी-अस्‍थायी कार्मिकों के भुगतान को लेकर बड़ी खबर, सीएम योगी का अहम निर्देश     

Shailendra Singh

सीएए के खिलाफ राजधानी लखनऊ में लगे आरोपियों के पोस्टर नहीं हटाएगी योगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट जाने को तैयार

Shubham Gupta

कश्मीर पर खयाली पुलाव न पकाएं शरीफ: पाकिस्तानी अखबार

bharatkhabar