featured देश

राहुल ने एनएसजी में नाकामी के लिए साधा मोदी पर निशाना

Rahul राहुल ने एनएसजी में नाकामी के लिए साधा मोदी पर निशाना

नई दिल्ली। परमाणु आपूर्ति समूह (एनएसजी) की सदस्यता पाने के प्रयास में नाकामी के लिए कांग्रेस की आलोचना के बाद पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी पर निशाना साधा है। विदेश से राहुल ने मोदी पर ट्विटर के जरिए निशाना साधते हुए ‘नाकाम कूटनीति’ कहा है। राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है- “एनएसजी : हाउ टू लूज एक नेगोसिएशन बाइ नरेंद्र मोदी। इसके बाद उन्होंने लिखा है ‘फेल्ड मोदी डिप्लोमेसी’। ”

एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत का प्रसास सियोल की बैठक में चीन द्वारा इसमें रोड़ा अटका देने के बाद नाकाम हो गया। चीन ने इसके लिए भारत के परमाणु अप्रसार संधि पर हस्ताक्षर नहीं करने को आधार बनाया था।

Rahul

कांग्रेस ने शुक्रवार को जोर देकर कहा था कि भाजपा के नेतृत्ववाली केंद्र सरकार एनएसजी की सदस्यता के लिए बिना वजह आतुरता दिखाई, जिनकी वजह से देश को शर्मिदगी उठानी पड़ी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के उपनेता आनंद शर्मा ने पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को कहा- “कूटनीति हमेशा बुद्धिमानी से चुप रहकर की जाती है। ऐसा करना, जिसकी जरूरत नहीं थी, देश के लिए एक शर्मिदगी है। हम समझते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को इस तरह की जबर्दस्त लॉबिंग सुरक्षा परिषद की सदस्यता के लिए करनी चाहिए थी।”

(आईएएनएस)

Related posts

दीपिका पादुकोण ने खोले द‍िल में दबे राज,कहा धोखा देना रणबीर की आदत

mohini kushwaha

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने अपनाया नया पैंतरा, GOTABAYA RAJAPAKSA ने कुर्सी बचाने के लिए बनाई 17 मंत्रियों की नई CABINET, विरोध में उतरे EX.MINISTERS

Rahul

भाईदूज पर बन रहा खरबपति योग, जानिए किन राशियों पर लक्ष्मी मां की कृपा

Nitin Gupta