Breaking News featured देश

राहुल गांधी आज करेंगे अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन

rahul ghandhi राहुल गांधी आज करेंगे अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन

नई दिल्ली। आखिर का बहु प्रतीक्षित अविस्मरणीय क्षण कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए आ गया है । सोमवार को कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस न हाल में ही अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की घोषणा की थी। जिसके लिए नामांकन का आखिरी दिन 4 दिसम्बर तय हुआ था। राहुल गांधी 4 दिसम्बर को अपना पर्चा दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके प्रस्तावक के तौर पर वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ कई बड़े कांग्रेसी नेता मौजूद रहेंगे। फिलहाल अभी तक इस पद के लिए किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया है। 5 दिसम्बर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा होनी है। अगर आज किसी और ने पर्चा दाखिल नहीं किया तो राहुल की ताजपोशी तय हो जाएगी।

rahul ghandhi राहुल गांधी आज करेंगे अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन

पार्टी के सूत्रों की माने तो राहुल गांधी आज 4 सेटों में आपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके चारों नामांकन पत्र में प्रथम प्रस्तावक के तौर पर सोनिया गांधी होगीं। वैसे बतौर प्रस्तावक राहुल गांधी के नामांकन में दस्तखत करने वालों में कई बड़े कांग्रेसी नेता मौजूद हैं। जिसमें वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, अहमद पटेल और पंजाब के अमरिंदर सिंह, कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल के वीरभद्र, पुडुचेरी के वी.नारायणसामी, मेघालय के मुकुल संगमा और मिजोरम के लाल थंहावला भी शामिल हैं।

कांग्रेस के केन्द्रीय निर्वाचन प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्लापैली रामचन्द्रन ने जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। देश के विभिन्न राज्यों से कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल राहुल गांधी को इस पद के लिए सर्वोच्च उम्मीदवार मानते हैं। इसके लिए वो अपना समर्थन देने के लिए सोमवार को अकबर रोड़ स्थित पार्टी के मुख्यालय पर जमा होंगे। बताया जा रहा है कि नामांकन की प्रक्रिया सुबह 10:30 बजे शुरू हो जाएगी। 5 दिसम्बर तो दोपहर 3.30 बजे के बाद स्क्रूटनी करके वैध नामांकनों की घोषणा होनी है। अब राहुल गांधी के नामांकन होने के बाद अन्य नामांकन ना आने की स्थिती में उसी दिन इस पद की घोषणा होना तय माना जा रहा है।

Related posts

लखनऊ: औषधि विभाग ने 50 मेडिकल स्‍टोर का किया औचक निरीक्षण, 10 को नोटिस  

Shailendra Singh

मेरठ में 31 मार्च तक लागू हुई धारा 144, डीएम के. बालाजी ने दिए निर्देश

Aman Sharma

संपूर्ण लखनऊ में लगाया गया नाइट कर्फ्यू, टाइम ड्यूरेशन भी बढ़ाया गया, बरतें ये सावधानी

Aditya Mishra