October 28, 2021 12:53 am
featured देश राज्य

राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर एक और हमला

rahul gandhi 3 राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर एक और हमला

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित घोटालो को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल ने दावा किया कि 36 विमानों के रखरखाव के लिए अगले 50 वर्षों में देश के करदाताओं को एक निजी भारतीय समूह के संयुक्त उपक्रम को एक लाख करोड़ रुपये देने होंगे।

राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर एक और हमला
राफेल और राहुल गांधी

ट्वीट कर किया हमला

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया कि अगले 50 वर्षों में भारतीय करदाताओं को श्रीमान 56 के मित्र के संयुक्त उपक्रम को 36 राफेल विमानों के रखरखाव के लिए 1,00,000 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।

इसमें बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है

उन्होंने निजी कंपनी से संबंधित कुछ दस्तावेज शेयर करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण हमेशा की तरह संवाददाता सम्मेलन को संबांधित करेंगी और इससे इनकार करेंगी। परंतु मैं जो दस्तावेज प्रस्तुत कर रहा हूं उसमें तथ्य मौजूद है। वहीं कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने आज संवाददाताओं से कहा कि इसमें बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है और जिस कंपनी को काली सूची में डालना चाहिए उसे इतना बड़ा कांट्रैक्ट दिया गया है।

राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप

कांग्रेस और राहुल गांधी राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं।  कांग्रेस ने इसी मामले में प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दे रखा है। पार्टी का आरोप है कि राफेल विमानों की कीमत बताने के संदर्भ में मोदी और सीतारमण ने सदन को गुमराह किया है।

Related posts

राजस्थानःविश्व जैव ईंधन दिवस के मौके पर मनिपाल यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया

mahesh yadav

SC ने केन्द्र की महत्वाकांक्षी योजना आधार को संवैधानिक रूप से वैध माना

mahesh yadav

पंतनगर विश्वविद्यालय ने नेपाल के प्रधानमंत्री को प्रदान की मानद उपाधि

Rani Naqvi