February 27, 2024 5:33 am
पंजाब भारत खबर विशेष

चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के नये मुख्यमंत्री, जानें उनसे जुड़ी ये खा़स बातें

19 11 2018 charanjit singh 18653397 चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के नये मुख्यमंत्री, जानें उनसे जुड़ी ये खा़स बातें

पंजाब के नये मुख्यमंत्री  अब चरणजीत सिंह चन्नी होगें। जी हां अब पंजाब की कमान सभालेंगे, पंजाब के नये मुख्यमंत्री  अब चरणजीत सिंह चन्नी । पंजाब के पावर प्ले में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाकर सबको  चौंका दिया है।

चन्‍नी पंजाब का मुख्‍यमंत्री बनने वाले पहले दलित नेता होंगे

चरणजीत सिंह चन्नी 1966 में हुए राज्य के पुनर्गठन के बाद से पहले दलित सीएम होंगे।कल से सबकी नजर इस पर थी कि आखिर पंजाब की कमान किसके हाथ में होगी। वहीं कैप्टन अरमिंदर के इस्तीफे के बाद से सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी जैसे कई नेताओं के नाम सामने आ रहे थे।  लेकिन कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाकर सबको  हैरान कर दिया है। क्योंकि चन्नी दूर-दूर तक इस सीएम की लिस्ट में शामिल नहीं थे।

आपको बता दें कि पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने अपने ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा-  ‘चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की विधायक दल की मीटिंग में एकमत से सीएम बनाए जाने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि चरणजीत सिंह चन्‍नी 2007 से विधायक हैं और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में भी मंत्री थे। काफी समय से कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और चन्नी में अनबन भी देखी गयी। हीं सुखजिंदर सिंह रंधावा ने चन्‍नी के पंजाब का सीएम बनाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि   वह मेरे छोटे भाई हैं। मैं इस निर्णय से निराश नहीं हूं।

खबरों की मांनें तो बैठक में सुखजिंदर रंधावा के नाम को लेकर आम राय बनाने की बात चल रही थी। लेकिन कुछ विधायक रंधावा का के पक्ष में नहीं थे। कांग्रेस विधायक दल की मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर बैठक टाल दी गई है, लेकिन कुछ ही देर बाद बैठक में लिया गया फैसला सामने आ गया और चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री चुन लिया गया।

 

 

Related posts

नेता प्रतिपक्ष ने लगाया अमरिंदर सरकार पर आरोप, नेता वसूल रहे गुंडा टैक्स

Vijay Shrer

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू के ‘ईंट से ईंट बजा दूंगा’ वाले बयान पर बवाल, मनीष तिवारी ने कुछ इस अंदाज में कसा तंज

Saurabh

खुद के ही बयान पर फंसे गुलाम नबी आजाद

Breaking News