featured पंजाब

पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए, कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

WhatsApp Image 2022 01 21 at 5.47.55 PM पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए, कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

पंजाब में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने पंजाब चुनाव के लिए 34 कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

WhatsApp Image 2022 01 21 at 5.47.55 PM पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए, कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पंजाब में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने पंजाब चुनाव के लिए 34 कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 12 किसान परिवारों से जुड़े नेताओं को टिकट दी गई है। 8 अनुसूचित जाति के नेता भी चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 13 सिख चेहरे हैं। इसके अलावा डॉक्टर, वकील और रिटायर्ड IAS अफसर भी भाजपा की टिकट पर चुनावी जंग में कूदेंगे।

WhatsApp Image 2022 01 21 at 5.47.54 PM पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए, कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

13 सिखों को भी मैदान में उतारा गया है, 8 SC को भी टिकट

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी नामों का एलान किया। पार्टी ने अपनी पहली सूची में जातीय समीकरण का पूरा ध्यान रखा है। 12 टिकट तो उन उम्मीदवारों को दी गई हैं जो कृषि समुदाय से आते हैं। 13 सिखों को भी मैदान में उतारा गया है, 8 SC को भी टिकट मिली है और महिलाओं, डॉक्टरों की भी उपस्थिति दिखी है। अब इन उम्मीदवारों के ऐलान के साथ बीजेपी ने पंजाब की चन्नी सरकार को भी निशाने पर लिया है। कहा गया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में की गई चूक एक बड़ी लापरवाही थी।

WhatsApp Image 2022 01 21 at 5.47.53 PM पंजाब: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिए, कहां से कौन लड़ेगा चुनाव?

कांग्रेस से आए विधायक राणा गुरमीत सोढ़ी की टिकट अनाउंस

वहीं बीजेपी की इस सूची में कांग्रेस से आए विधायक राणा गुरमीत सोढ़ी की टिकट अनाउंस कर दी है। हालांकि, उनका विस क्षेत्र बदल गया है। वह गुरुहरसहाय से चुनाव लड़ते थे लेकिन उन्हें फिरोजपुर शहर से टिकट दी गई है। इस सूची में गढ़शंकर से टिकट न मिलने पर कांग्रेस छोड़ आई निमिषा मेहता को भाजपा ने टिकट दे दी है। हालांकि कादियां से विधायक फतेहजंग बाजवा का नाम पहली लिस्ट में नहीं है। इस लिस्ट में मनोरंजन कालिया, केडी भंडारी, तीक्ष्ण सूद, सुरजीत ज्याणी, दिनेश बब्बू और अरुण नारंग जैसे नाम शामिल है। हालांकि पंजाब में भाजपा के पक्ष में मुखर होकर बोलने वाले नेता हरजीत ग्रेवाल का नाम इस लिस्ट में नहीं है।

60 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी बीजेपी

पंजाब में बीजेपी इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, सुखदेव ढींढसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) और लोक इंसाफ पार्टी के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतर रही है। बीजेपी गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कई दौर की बातचीत होने के बाद आखिरकार सहमति बन गई है। बीजेपी करीब 60 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस 38-40 सीट और सुखदेव ढींढसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) 10-12 सीट पर और लोक इंसाफ पार्टी 4-5 सीट पर चुनाव लड़ेगी।

Related posts

बाबा रामदेव के साथ राज्यपाल नाइक और सीएम योगी ने किया योगाभ्यास

piyush shukla

अमेरिका को दंगों की आग में किसने झोंका?, कहां सोए हैं ट्रंप..

Mamta Gautam

प्रद्युम्न हत्याकांड: माली हरपाल ने बताई हत्याकांड की पूरी कहानी, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Pradeep sharma