September 19, 2021 1:33 pm
featured यूपी

नोएडाः लावा कंपनी के बाहर कर्मचारियों का विरोध, सैलरी और उत्पीड़न का आरोप

नोएडाः लावा कंपनी के बाहर कर्मचारियों का विरोध, सैलरी और उत्पीड़न का आरोप

गौतमबुद्ध नगरः नोएडा सेक्टर 18 स्थित मोबाइल बनाने वाली लावा कंपनी के बाहर सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी सैलरी नहीं मिलने और कंपनी प्रशासन द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के विरोध के चलते विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है।

वहीं, सूचना मिलन पर एडिश्नल डीसीपी और कोतवाली फेज-3 की पुलिस मौके पर पहुंच गई और प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को शांत करवाकर कंपनी के मैनेजमेंट से बातचीत कर मामले को सुलझाने में जुट गई।

कंपनी पर उत्पीड़न का आरोप

लावा कंपनी के गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि, कंपनी प्रशासन की ओर से लगातार हमारा शोषण किया जा रहा है। कर्मचारियों का आरोप है कि, कर्मचारियों की सैलरी में किसी भी प्रकार का इजाफा नहीं किया है, यहां पर सैलरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं और कंपनी वाले वर्क लोड बढ़ाते जा रहे हैं। 11 घंटे के काम को 8 घंटे में पूरा करने का दबाव डाला जा रहा है। इसका विरोध करने पर आज रात को 8 लड़कों को जबरदस्ती उठाकर अंदर ले गए हैं। वहां, कमरे में बंद करके टॉर्चर किया गया है। साथ ही साथ जान से मारने की भी धमकी दी गई। इस प्रकरण से आक्रोशित होकर सुबह सभी कर्मचारी एकत्र होकर सड़क जाम करने लग गए।

समाधान में जुटी पुलिस एंव श्रम विभाग

लावा कंपनी कर्मचारियों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे स्थिति काबू करने में जुट गए। एडिशनल डीसीपी का कहना है कि, अभी सिचुएशन नॉर्मल है, वर्कर यहां पर बैठे हुए हैं। कंपनी रिप्रेजेंटेटिव को बुलाया गया है, उनके मालिक को भी बुलाया जा रहा है। उनकी सैलरी, का मसला है और काम के घंटे का और संडे शिफ्ट को लेकर इशू हैं। उनकी कंपनी और मालिक से बात कराई जा रही है। लेबर विभाग के भी अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं, सब से बात करके इसका जल्द ही समाधान किया जाएगा।

Related posts

रियो पैराओलंपिक में देंवेन्द्र ने जीता गोल्ड, अपना ही विश्व रिकार्ड तोड़ा

shipra saxena

यू.पी में चौथे लॉकडाउन 4.0 में नहीं मिलेगी कोई राहत, जानिए 18 मई से यूपी वालों का क्या होगा हाल..

Mamta Gautam

कंगना: 2019 में फिर पीएम बनें नरेंद्र मोदी, देश को गड्ढे से निकालने के लिए 5 साल कम

mohini kushwaha