शुरु होने से ही पहले धंसी सड़के, पुल में आयी दरारे, सीएम ने दिए जाँच के आदेश

देहरादून। उत्तराखंड में हर साल की बारिश यहाँ के विभागों की पोल खोल कर रख देती है पीडब्लू डी विभाग से लेकर लोक निर्माण और सिचाई विभाग किस तरह से हम कर रहे है इसकी एक बानगी जब देखने के लिए मिली जब खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रायपुर में स्थलिये निरक्षण के लिए निकले तो हालही में बनी सड़क में गड्ढे और पुल पर दरारे आने से सीएम भी हैरान रह गयी पुरे लावलश्कर के साथ पहुंचे सीएम ने खड़े खड़े कई अधिकारियो को फटकार भी लगायी।

बता दें कि देहरादून के भोपालपानी के पुल की सड़कों में धंसाव व दीवारों के बाहर आने की घटनाको देखते हुए सीएम ने प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को तत्काल गहराई से जांच के आदेश दिए है और कहा है की आखिरकार ऐसा क्यों और किस की लापरवाही से हुआ है इसकी तत्काल प्रभाव से जाँच कर रिपोर्ट दी जाये।

थानौ मार्ग के मध्य निर्माणधीन सौंडा

सरौली तथा भोपालपानी के पुल का विस्तृत स्थलीय निरीक्षण किया। भोपाल पानी के पुल की सड़कों में धंसाव देखा गया और पुल की दीवारें भी बाहर आ गयी थी। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने उपस्थित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को कड़ी फटकार लगाई व प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने अधिकारियों से पूछा कि क्या उनके ऊपर निर्माण कार्य को शीघ्रा समाप्त करने का कोई दवाब था । इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त अधिकारी, कार्मिक व ठेकेदार सख्त कार्यवाही से बच नही सकते।

सीएम ने कहा कि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही व गुणवता में गिरावट बर्दाश्त नही की जाएगी। मुख्यमंत्री ने उपस्थित स्थानीय लोगो से भी बातचीत की तथा स्थिति की विस्तृत जानकारी ली। सीएम ने कहा अब जल्द ही अधिकारी इस बात को बताये की ये क्यों और कैसे हुआ। आपको बता दें की ये मार्ग इंटरनेशनल स्टेडियम और स्पोर्ट कॉलेज की तरफ जाता है सरकार इन मार्गो को इसी लिए तैयार करवा रही थी ताकि आने वाले समय में जब राज्य को खेलो की मेजबानी मिली तो इस मार्ग का प्रयोग किया जाये