डोकलाम पर प्रधानमंत्री ने बोला देशवासियों से झूठ: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को एक बार फिर डोकलाम विवाद के मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के आरोप लगाए हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ उपग्रह के चित्र व मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीन ने भारतीय सीमा के निकट डोकलाम में सैन्य प्रतिष्ठान स्थापित किए हैं। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और टॉम वड़क्कम ने भी केंद्र सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर विफल करार दिया था।

pm modi and congress
pm modi and congress

बता दें कि कांग्रेस ने आज फिर से प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाते हुए वीडियो साझा करते हुए कहा, ‘कांग्रेस ने 2017 में डोकलाम पर सवाल उठाए थे, उस दौरान प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि चीनी सेना को वापस भेज दिया गया, मीडिया में झूठी वाह-वाह बंटोरी गई है। देशवासियों ने इसे भारत की बड़ी जीत मानते हुए सेलिब्रेट किया।

वहीं प्रधानमंत्री लगातार देशवासियों से झूठ बोलते रहे लेकिन चीनी सेना आज भी डोकलाम में न केवल मौजूद है बल्कि उसने वहां वॉच-टावर, हेलीपैड्स और कई सैन्य प्रतिष्ठान स्थापित कर लिए हैं। खास बात ये है कि कांग्रेस ने वीडियो में उपग्रह द्वारा लिए गए चित्रों को भी शामिल किया है। जिसमे रेखांकन कर डोकलाम में चीन की उपस्थिति को दर्शाया गया है।