January 27, 2022 10:33 am
featured देश

दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्य और ट्रकों की एंट्री पर लगे प्रतिबंध पर मिली राहत

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) व आईआईटी दिल्ली की निगरानी में सिविल इंजीनियर ठाकुर जी के मंदिर को बनाने में जुट गए हैं। सितंबर के अंत तक या फिर अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक इस मंदिर के निर्माण कार्य को पूरा कर लेने की उम्मीद जताई जा रही है। आपको बता दें कि पिछले दिनों श्री बांके बिहारी जी मंदिर के गेट में एक तरफ झुका हुआ जाने के कारण तहलका मच गया था और हर्ष धंसने की वजह से लोग परेशान हो गए थे। 

लगातार तीन दिनों से दिल्ली एनसीआर की हवा में हो रही सुधार को देखते हुए वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्य, औद्योगिक गतिविधियों पर लगे प्रतिबंधों में ढील दे दी है। एयर क्वालिटी इंडेक्स और मौसम संबंधित पूर्वानुमान सुधार को ध्यान में रखते हुए सीएक्यूएम दिल्ली में निर्माण संबंधित गतिविधियों को फिर से शुरू करने को अनुमति प्रदान कर दी है इसी के साथ ही दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर लगे प्रतिबंध को भी हटाने के निर्देश दे दिए है। 

आपको बता दें इससे पहले रविवार को ट्वीट करते थे सीएक्यूएम पिछले 3 दिनों में दिल्ली एनसीआर की हवा की गुणवत्ता में हो रही सुधार को देखते हुए निर्माण कार्यों पर लगे प्रतिबंधों को उदार बनाया जा सकता है। इसके संकेत दिए थे।

वहीं शुक्रवार को आयोग की ओर से निर्माण कार्यों पर लगे प्रतिबंधों अगले आदेश तक जारी रहने के निर्देश दिए थे। हालांकि इस दौरान सार्वजनिक उपयोगिता जैसे रेलवे, मेट्रो, हवाई अड्डे, राष्ट्रीय सुरक्षा,रक्षा, स्वास्थ्य सेवा, राजमार्ग, सड़कों, फ्लाईओवर, पाइप लाइन से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं को इसमें राहत दी गई थी। 

Related posts

Sawan 2021: सोमवार को बंद रहेगा लखीमपुर खीरी का यह पौराणिक शिव मंदिर, जानिए वजह

Aditya Mishra

गोरखपुर में रेलवे ट्रैक पर मिले दो युवकों के शव, ट्रेन से कटकर हुई मौत

Shailendra Singh

LIVE: रोहिंग्या को हम शरणार्थी नहीं मानते: अमित शाह

Rani Naqvi