election, ramnath kovind, meera kumar, president election, sansad bhawan, voting, counting vote, opposition meera kumar
president election

आज देश के अगले राष्ट्रपति का नाम साफ हो जाएगा। 17 जुलाई सोमवार को डाले गए देश के अगले राष्ट्रपति के लिए वोट की बुधवार को सुबह 11 बजे मतगणना होनी है। 32 राज्यों में देश के अगले राष्ट्रपति के लिए वोट डाले गए थे और मतदान की पेटियां भी संसद भवन में पहुंच चुकी हैं। एनडीए की तरफ से जहां रामनाथ कोविंद की जीत तय मानी जा रही है तो दूसरी तरफ विपक्ष की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार के नाम पर भी अभी अटकलें लगी हुई हैं। लेकिन वोटों के गणित ने बीजेपी की तरफ से आए रामनाथ कोविंद को पहले ही जीत दे दी है।

election, ramnath kovind, meera kumar, president election, sansad bhawan, voting, counting vote, opposition meera kumar

president election

गुरुवार को होने वाली मतगणना के बाद जहां एक तरफ खुशी का माहौल होने वाला है तो दूसरी तरफ गम के बादल भी छाने वाले हैं। लेकिन वोटों के गणित के अनुसार अगर रामनाथ कोविंद विजय रथ पर सवार होते हैं तो वह उत्तर प्रदेश से आए पहले राष्ट्रपति होंगे। राष्ट्रपति पद के लिए 17 जुलाई सोमवार को वोट डाले गए थे। 32 राज्यों में हुए मतदान की मतगणना सुबह 11 बजे शुरू हो जाएगी। वोटों की गिनती संसद भवन के 62 नंबर हॉल में होनी हैं। यह वही हॉल हैं जहां पर राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग हुई थी।

अलग अलग राज्यों से आई मतदान की पेटियां अल्फाबेट के आधार पर खोली जाएंगी। चार अलग अलग मेजों पर वोटों की गिनती की जाएगी। जिसके बाद दोपहर तक देश कगे अगले राष्ट्रपति का नाम साफ हो जाएगा। दोपहर के बाद चुनाव आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर देश के अगले राष्ट्रपति के नाम का ऐलान कर देंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए देश के अलग अलग राज्यों के 4120 विधयक तथा 776 सांसदों में से 99 फीसदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

अखिलेश सरकार के दौरान हुई यूपीएससी में नियुक्ति मामले में होगी सीबीआई जांच

Previous article

पूर्व सरकार में हुई सभी भर्तियों की होगी सीबीआई जांच- सीएम योगी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured