Breaking News यूपी

24 घंटे में बिना मास्क वालों से पुलिस ने वसूला 62 लाख जुर्माना

यूपी पुलिस 24 घंटे में बिना मास्क वालों से पुलिस ने वसूला 62 लाख जुर्माना

लखनऊ। कोरोना कोहराम मचा रहा है। रोज यूपी में तीस हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं। रोज मौतों को नया रिकॉर्ड बन रहा है। इसके बाद भी लोग अपनी जान को लेकर सतर्क नहीं है। यह बात इसलिए कही जा रही है कि क्योंकि यूपी पुलिस ने बीते 24 घंटे में तीस हजार लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और उनसे 62 लाख रूपए का जुर्मान वसूल लिया।

यूपी में इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रतिदिन नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। वहीं शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगा दिया गया है। पुलिस को लोगों से कोरोना के नियमों का पालन कराने के सख्त निर्देश भी दिए गए हैं। मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार और दूसरी बार बिना मास्क पकड़े जाने पर दस हजार रूपए तक के जुर्माने का प्रावधान है।

इसके बाद भी जनता लापरवाही से बाज नहीं आ रही है। लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। इतना ही नहीं कोविड नियमों को भी ताक पर रखकर जान जोखिम में डाल रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर के प्रयोग के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं।

यूपी पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने शनिवार को बताया कि 1260 पुलिस स्टेशनों में 89948 कैंटोनमेंट जोन बने हुए हैं। यहां पर पुलिस नियमित निगरानी कर रही है। लोगों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। उन्होंने बताया कि हमने करीब एक लाख 9 हजार 686 जगहों पर बैरीकेडिंग की है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि पूरे यूपी में पिछले 24 घंटों में हमने 30 हजार लोगों को बिना मास्क के पकड़ा है। उनसे करीब 62 लाख रूपए का जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने बताया कि लोगों को लगातार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जा रही है। यूपी पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

 

Related posts

Breaking News

निकोबार, म्यांमार में भूकंप के झटके

Rahul srivastava

जम्मू गोलाबारी में बीएसएफ जवान शहीद, 7 घायल

Rahul srivastava