September 19, 2021 12:37 am
featured यूपी

प्रयागराजः परीक्षा में गडबड़ी कराने वाले गिरोह का पर्दफाश, 3 दिनों में 2 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तारी

प्रयागराजः परीक्षा में गडबड़ी कराने वाले गिरोह का पर्दफाश, 3 दिनों में 2 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तारी

प्रयागराजः संगम नगरी में हो रही भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हा है। ये बीते 3 दिनों में चौथा मौका है जब भर्ती परीक्षाओं में सेंधमारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।

इस बार जिस गिरोह का पर्दाफाश किया गया है, वह गिरोह बीएड की परीक्षाओं में मेपर आउट करवाकर हाईटेक तरीके से नकल करवाने में माहिर था। पुलिस और एसटीएफ ने इस गैंग को शहर के कीडगंज इलाके से उस वक्त गिरफ्तार किया जब ये लोग नकल करवाने की साजिश रच रहे थे।

पेपर आउट कर करवाते थे नकल

पुलिस और एसटीएफ की टीम ने एक महिला सहित गिरोह के 10 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो पेपर लीक कराने के लिए साजिश रच रहे थे। पुलिस ने इनके पास से दर्जन भर से ज्यादा मोबाइल फोन, लैपटॉप, ब्लू टूथ, दूसरी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, आधार कार्ड सहित अभ्यार्थियों के जाली एडमिट कार्ड बरामद किए हैं।

गिरफ्तार हुए लोग सेंटर से कुछ देर पहले ही पेपर आउट करवाकर ब्लू टूथ डिवाइस के जरिए उसकी सॉल्वर कॉपी अभ्यर्थियों तक पहुंचा देते थे। इतना ही नहीं, ये गिरोह मूल अभ्यर्थियों की जगह किसी दूसरे होनहार अभ्यर्थी को साथ विठाने का ठेका लेते थे। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने बीएड की परीक्षा में तमाम अभ्यार्थियों को पास कराने का लालच देकर उनसे लाखों रुपए ऐंठ लिए थे।

आईजी केपी सिंह ने बताया कि गनीमत रही कि इस गिरोह का पर्दाफाश परीक्षा से पहले कर दिया गया और गड़बड़ी की साजिश रचने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ की टीम ने पिछले 3 दिनों में ऐसे चार गिरोह का पर्दाफाश किया है और दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाते हुए दावा किया कि इन सभी गिरोह के बारे में गहराई से छानबीन की जा रहे है, बाकी बचे अन्य गिरोहों के बारे में जल्द पता करके गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Related posts

यूपी की 100 डॉयल सेवा बेअसर न्यूज एंकर ने बताई अपनी आपबीती

piyush shukla

UP के 16 शहरों में वायु प्रदूषण पर जल्द लगेगी लगाम, जानिए कैसे

Aditya Mishra

दिल्ली के गोल मार्केट स्थित एक स्कूल में 6 साल की मासूम से रेप, आरोपी गिरफ्तार

rituraj