September 28, 2021 12:26 am
featured यूपी

एसबीआई के प्रयास से सुधरेगी एमएसएमई की हालत, जानिए कैसे

कोरोना के बाद MSME को दोबारा कैसे उबारें, जानिए उद्यमियों से

लखनऊ: एमएसएमई सेक्टर को फिर से अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए लगातार अलग-अलग संस्थाएं प्रयास कर रही हैं। इसी क्रम में भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से एक पहल की गई है। एसबीआई के प्रबंध निदेशक चल्ला श्रीनिवासुलु शेट्टी राजधानी लखनऊ के दौरे पर थे। वह अपने दो दिवसीय दौरे पर 7 अगस्त को लखनऊ पहुंचे। इस दौरान एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां एमएसएमई सेक्टर पर विशेष बातचीत हुई।

इस कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक ने बोलते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का अलग-अलग सेक्टर पर बहुत बुरा असर देखने को मिला है, लेकिन इस महामारी के बीच भी एमएसएमई सेक्टर को प्रोत्साहन देने के लिए भारत क्राफ्ट पोर्टल पर लगातार काम किया जा रहा है। इस पोर्टल की मदद से जहां एमएसएमई सेक्टर को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी, वहीं इसके प्रति लोगों में विश्वास भी बढ़ेगा।

चल्ला श्रीनिवासुलु ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्लेटफार्म की मदद से उद्यमी अपने उत्पाद की मार्केटिंग कर सकेंगे। यहां पर जहां एक तरफ उद्यमी जुड़ेंगे, वहीं दूसरी तरफ अमेजन, जेम पोर्टल और अन्य प्लेटफार्म भी इससे लिंक करवाए जाएंगे। इसका फायदा यह मिलेगा की बड़ी-बड़ी कंपनियां भी उद्यमियों के उत्पादों में दिलचस्पी दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मंत्रालय से भी इस विषय में बातचीत चल रही है। आने वाले 6 महीने के अंदर ही इस पोर्टल को लांच कर दिया जाएगा।

Related posts

गुरमेहर विवादः किरण रिजिजू ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

kumari ashu

उन्नाव कांड: CBI को दो हफ्तों का और समय मिला, वकील को पांच लाख देने का आदेश

bharatkhabar

मेरठ में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़

Arun Prakash