पीएम ने कांग्रेस पर बोला हमला, उन लोगों ने 48 साल राज किया और हमने 48 माह काम

पुडुचेरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने पुडुचेरी दौरे के दरमयान श्री अरबिंदो आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश पर 48 साल तक राज किया, लेकिन वो 48 महीने का हिसाब हमसे मांग रही है। उन्होंने कहा कि हमें विचार करना होगा की आखिरी कांग्रेस के 48 साल के राज में देश में क्या हुआ और देश को क्या मिला? उन्होंने कहा कि आगामी में हमारी सरकार को 4 साल यानी की 48 महीने का कार्यकाल पूरा हुआ है। तुलना करने के जरूरत है कि हमारे 48 महीने और उनके 48 साल के राज में देश में क्या विकास हुआ है। 

पीएम ने कहा कि अब विकास का प्रकाश फैलेगा। मैं लंबे समय बाद पुडुचेरी आया हूं। यहां आकर मैं खुद को भाग्यशाली मान रहा हूं। उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा आपसी सहयोग और सम्मान को बढ़ावा दिया है। अलग-अलग धर्मों और संस्कृतियों के मध्य हम सद्भाव के संदेश देते हैं। भारत प्राचीन गुरुकुल परंपरा का गृह रहा है, जहां शिक्षा क्लास रूम में देना जरूरी नहीं था। हमें ऐसे ही बदलाव की ओर कदम बढ़ाने की जरूरत है।  पीएम ने कहा कि हमारा देश 1947 में आजाद हुआ था। कई ऐसे देश थे जो हमारे बाद आजाद हुए, लेकिन वह देश भारत से कई मायनों में विकास की दिशा में आगे निकल गए हैं।

पीएम ने कहा कि हमें गंभीरता से सोचना होगा कि हमारे पॉलिटिकल कल्चर, हमारे सरकारी कल्चर में हम विकास की यात्रा में अन्य देशों से आज भी पीछे हैं। मैं आज पुडुचेरी की धरती से पूरे देश के विद्वानों का ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा। पीएम मोदी ने कहा, ‘अब इतिहास पर नजर डालें तो हमारे पहले प्रधानमंत्री ने लगभग 17 वर्षों तक देश का शासन संभाला। फिर उनकी बेटी ने 14 वर्षों तक, फिर उनके बेटे ने 5 वर्षों तक प्रधानमंत्री पद संभाला। 2004 से 2014 तक यह परिवार रिमोट कंट्रोल से यह परिवार सरकार चलाता था। कुल मिलाकर हिसाब लगाए तो इस परिवार ने 48 सालों तक देश पर राज किया। बता दें कि पीएम सुबह तकरीबन 11 बजे पुडुचेरी पहुंचे थे। यहां एयरपोर्ट पर उप राज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सहित अन्य लोगों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।