featured देश

PM Modi Shimla Visit: शिमला पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, सीटीओ से माल रोड तक निकाला रोड शो

Screenshot 2022 05 31 11.35.26 AM PM Modi Shimla Visit: शिमला पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, सीटीओ से माल रोड तक निकाला रोड शो

PM Modi Shimla Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर जश्न समारोह में शामिल होने के लिए शिमला पहुंच चुके हैं। अब से कुछ मिनटों में वो रिज मैदान में जनता को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें :-

Share Market Today: शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 332 अंक फिसला, निफ्टी 16600 के नीचे

सीटीओ चौक से नरेंद्र मोदी का रोड शो

सीटीओ चौक से नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू हुआ। सुरक्षा कर्मी वाहन के साथ चलते रहे। वहीं बैरिकेड के दूसरी ओर खड़ी भीड़ पीएम के वाहन पर फूलों की बारिश करती रही। फूलों की बारिश करते हुए स्वागत है जी स्वागत है के नारे पीएम के सम्मान में लगाए गए। रोड शो के दौरान पीएम मोदी कुछ दूरी तक पैदल चले और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

 रिज मैदान पर भारी तादाद में लोग

इससे पहले रिज मैदान की तस्वीरें सामने आयी है जहां भारी तादाद में लोग इकट्ठा होते दिखे हैं। केंद्र में बीजेपी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी आज संबोधित करेंगे।

 

इस रैली में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि जारी करेंगे। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का पारंपरिक वाद्य यंत्रों, किन्नौरी वाद्य यंत्र, ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया जाएगा।

CTO से एतिहासिक रिज मैदान तक करेंगे रोड शो
पीएम मोदी CTO से एतिहासिक रिज मैदान तक रोड शो करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम 2 घंटे शिमला में बिताएंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। रैली में पहुंचने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध
जानकारी के मुताबिक, लोगों को पानी की बोतल से लेकर बैग, काला कपड़ा और भारी सामान ले जाने पर पाबंदी रहेगी। इसी के साथ फोन, लाइटर, माचिस, सिगरेट पर भी प्रतिबंध रहेगा। साथ ही हर शख्स की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी।

संभावित कार्यक्रम

  • 10:50 बजे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिज मैदान पर पहुंचेंगे
  • 10:55 से 11:00 बजे : पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों पर स्वागत किया जाएगा
  • 11:00 से 11:05 बजे : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अभिनंदन भाषण देंगे
  • 11:05 से 11:10 बजे : लाभार्थी योजनाओें के बारे में फिल्म दिखाई जाएगी
  • 11:10 से 11:40 बजे : लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया जाएगा
  • 11:40 बजे के बाद : किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त का लोकार्पण
  • 11:45 बजे के बाद : पीएम मोदी देशवासियों को 20 से 30 मिनट संबोधित करेंगे

अनुराग ठाकुर रहेंगे मौजूद
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा इस सम्मेलन में किसी अन्य केंद्रीय मंत्री के आने का कार्यक्रम नहीं है। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शिमला नहीं आ रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि यह केंद्रीय स्तर पर तय होता है कि किस कार्यक्रम में पीएम मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को एक साथ होना है और कहां अलग।

वाहनों की पार्किंग
छोटे वाहनों को 103 टनल से वापस आईएसबीटी की तरफ भेजा जाएगा। इसके अलावा बिलासपुर की ओर से आने वाली बसें पार्किंग के लिए समरहिल और बालूगंज की तरफ जाएंगी। छोटे वाहनों को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड स्टडी से पार्किंग के लिए समरहिल की तरफ भेजा जाएगा। आज अन्नाडेल से कैनेडी हाउस सड़क सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक सभी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगी।

Related posts

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 18 वीं बोर्ड बैठक मंगलवार को लेंगे सतपाल महाराज

piyush shukla

गृह मंत्रालय ने बंगाल पर जारी की एडवायजरी, बंगाल सरकार ने कहा सब कुछ नियंत्रण में

bharatkhabar

अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कब है यात्रा ?

Saurabh