Breaking News featured देश

CBSE 12th Board Exam 2021: पीएम मोदी का बड़ा फैसला, CBSE की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

CBSE 12th Board Exam 2021: पीएम मोदी का बड़ा फैसला, CBSE की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी को देखते हुए सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उन्‍होंने मंगलवार को हाईलेवल बैठक में सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है।

प्रधानमंत्री ने आज केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर हाईलेवल बैठक की। इस बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर सहित कई बड़े मंत्री शामिल रहे।

छात्रों के स्‍वास्‍थ्‍य से समझौता नहीं: पीएम मोदी  

पीएम मोदी ने कहा कि, 12वीं कक्षा के परिणाम समयबद्ध तरीके से एक अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंड के अनुसार बनाए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि, सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा पर फैसला छात्रों के हित में लिया गया है। हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पहलू पर कोई समझौता नहीं होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में चिंता है, जिसे दूर किया जाना चाहिए। ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। सभी हितधारकों को छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है।

Related posts

दिल्ली सहित 16 राज्यों में अगले 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश

mahesh yadav

नौकरशाहों को आदेश, सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल केवल ऑफिशियल काम के लिए हो

lucknow bureua

मायावती को एक और झटका, ब्रजेश पाठक भाजपा में शामिल

bharatkhabar