September 30, 2022 2:00 am
featured देश

HC की केंद्र सरकार को फटकार, कहा- पहले युवाओं को वैक्सीन लगाओ, बुजुर्गों की तो…

HC ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार कहा पहले युवाओं को लगाने चाहिए थी वैक्सीन

दिल्ली: कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने सरकार से कहा आपकी टीकाकरण प्रणाली संतोषजनक नहीं है। पहले आपने 45 से 60 वर्ष के उम्र के लोगों को वैक्सीन दी, अब 18 साल से 45 साल तक के लोगों को वैक्सीन की प्राथमिकता दी जा रही है।

कोर्ट ने आगे टिप्पणी करते हुए कहा, 18 साल से उपर वालों का टीकाकरण संतोषजनक तरीके से हो नहीं रहा है। हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा आप 18 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों का टीकाकरण सही से नहीं कर रहे है। जब आपके पास वैक्सीन नहीं है तो फिर वैक्सीनेशन की इतनी बड़ी घोषणा क्यूं की?

कोर्ट ने सरकार से आगे कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में इतने युवा अपनी जान गंवा चुके है। ऐसी क्या जरूरत पड़ी की हमें युवाओं को साइड में करके बुजुर्गों को आगे करना पड़ा। आज हमें अपने युवाओं को बचाने की जरूरत है।

जस्टिस विपिन सांघी-जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने कहा केंद्र सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए इटली से सीखना चाहिए। हमारे 80 साल के बुजुर्ग लगभग अपनी जिंदगी जी चुके है जबकि युवाओं को अभी बहुत देखना है और जीना है। हमें युवकों के जीवन के बारे में सोचना होगा।

Related posts

राष्ट्रपति ने सर्वोच्‍च न्‍यायालय द्वारा आयोजित ‘संविधान दिवस समारोह’ का उद्घाटन किया

mahesh yadav

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2021, भैया दूज के मौके पर शीतकाल के लिए बंद हुए केदारनाथ धाम

Rani Naqvi

महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने का किया आह्वाहन

Trinath Mishra