December 3, 2022 7:09 pm
featured देश शख्सियत

Rani Lakshmi Bai Birth Anniversary: वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की जयंती पर PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Fh52hCzVUAAOq U Rani Lakshmi Bai Birth Anniversary: वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की जयंती पर PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Rani Lakshmi Bai Birth Anniversary: आज प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की जयंती है। इस मौके पर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि दी।

पीएम नरेंद्र सिंह ने ट्वीट करके लिखा कि रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर उन्हें नमन। हमारे राष्ट्र के लिए उनके साहस और स्मारकीय योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। वह औपनिवेशिक शासन के अपने दृढ़ विरोध के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। पिछले साल इसी दिन झांसी की अपनी यात्रा की झलकियां साझा कर रहा हूं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय इतिहास की महान वीरांगना,रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर मैं उन्हें नमन करता हूँ। वे वीरता, शौर्य और पराक्रम की पराकाष्ठा थीं। उन्होंने भारतीय स्वाधीनता संग्राम के अनेक सेनानियों को भारत माता को दासता से मुक्ति दिलाने की प्रेरणा दी। उनका जीवन हर भारतवासी के लिए प्रेरणा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा कि अदम्य साहस, त्याग व नारी शक्ति की प्रतिमूर्ति, अपने संघर्ष व निश्चय से अंग्रेज़ी शासन की जड़ें हिलाने वाली झाँसी की रानी ‘वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई जी’ की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। राष्ट्र के प्रति आपका समर्पण सदा-सर्वदा हम भारतीयों को प्रेरित करता रहेगा।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके लिखा कि प्रथम स्वाधीनता संग्राम की सशक्त हस्ताक्षर, तेजस्विता, स्वाभिमान, शौर्य व सामर्थ्य की प्रतीक, अपनी अप्रतिम वीरता से अंग्रेजों को भयाक्रांत करने वाली वीरांगना, झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! मातृभूमि हेतु आपका अतुल्य त्याग हम सभी के लिए प्रेरणा है।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि अदम्य साहस व वीरता की प्रतिमूर्ति, प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम-1857 में अग्रणी भूमिका निभाते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाली वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन। राष्ट्र के प्रति उनका समर्पण और बलिदान सदैव हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता रहेगा।

Related posts

दिल्ली में प्रदूषण के कारण ऑड-ईवन लागू, सीएम बोले अपने परिवार के लिये करें नियम का पालन

Trinath Mishra

राशिफल : जानें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे

Kalpana Chauhan

नीतीश बहुत जल्द मिट्टी में मिल जाएंगे, वो पांच तो हम 50 साल करेंगे राजनीति: तेजस्वी

Vijay Shrer