featured दुनिया देश

तीन देशों की विदेश यात्रा पर शुक्रवार शाम रवाना होंगे पीएम मोदी

pm modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की शाम 4 बजे फलस्‍तीन, यूएई, ओमान की यात्रा पर होंगे रवाना, पीएम की इस यात्रा का मकसद पश्चिम एशिया और खाड़ी देशों के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाना है। पीएम की यात्रा के दौरान भारत और खाड़ी देशों के बीच व्यापार, निवेश, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, ऊर्जा समेत कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों पर जोर दिया जाएगा। पीएम की यह यात्रा नौ फरवरी से 12 फरवरी तक होगी।

pm modi
pm modi

बता दें कि इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी की फिलीस्तीन की यात्रा ज्यादा खास है। किसी भी भारतीय पीएम का ये पहला दौरा होगा। हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर आए थे, इस लिहाज़ से भी मोदी का यह दौरा काफी मायने रखता है। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए अपनी यात्रा की जानकारी दी। मोदी ने लिखा कि अपनी इस यात्रा में 9 फरवरी को वह जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मिलेंगे। आपको बता दें कि किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला फिलीस्तीन दौरा है। 10 फरवरी को पीएम रामल्ला जाएंगे, जहां वे यासर अराफात म्यूजियम का भी दौरा करेंगे।

वहीं फिलीस्तीन के बाद पीएम मोदी यूएई का दौरा करेंगे, जहां वे दो दिन रहेंगे। उन्होंने लिखा कि इससे पहले मैं यहां अगस्त, 2015 में गया था। मोदी यहां दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे। 11 फरवरी को मोदी यूएई के शहीद सैनिकों के स्मारक जाएंगे। वह एक सामुदायिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। उनका एक हिन्दू मंदिर की आधारशिला रखने का भी कार्यक्रम है। मोदी की पिछली यात्रा के दौरान ही वहां एक मंदिर स्थापित करने का विषय आया था और वहां के शासक ने इस पर ध्यान देने की बात कही थी, अब इसकी आधारशिला रखी जाएगी। जिसके बाद वह ओमान के लिए रवाना होंगे।

Related posts

प्रधानमंत्री के लिए देश सर्वोपरि, सबका विकास है उनका वायदा: प्रह्लाद जोशी

Trinath Mishra

ड्यूटी पर तैनात SI ने खुद को मारी गोली, जानें क्या है सुसाइड की वजह?

Shailendra Singh

Corona Case Update: बीते 24 घंटों में मिले 7,774 नए केस, 306 लोगों की मौत

Rahul