images 82 पीएम मोदी का काशी दौरा आज, जानिए क्या मिलेगी सौगात

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। कोरोना काल के चलते काफी समय बाद पीएम मोदी वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वे जापान और भारत की मित्रता के प्रतीक रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत 744.82 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

पीएम मोदी पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड प्रौद्योगिकी संस्थान समेत 206 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। इस परियोजना में सड़क, पेयजल व सीवेज, ग्राम विकास सहित कई योजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री 1,500 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट करके कहा, ‘कल 15 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला का उद्घाटन करने के लिए रहूंगा। ये कार्य काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे।’

प्रोटोकाल के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पर लगभग साढ़े दस बजे उतरेंगे। फिर हेलीकाप्टर से बीएचयू हेलीपैड आने के बाद सीधे आइआइटी टेक्नो ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान 1475.20 करोड़ की परियोजनाओं का रिमोट कंट्रोल के माध्यम से लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। कोविड- 19 के दिशा-निर्देशों के तहत शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए सभा में पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीएचयू में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के बजट से तैयार एमसीएच (मदर चाइल्ड हेल्थ) विंग जाएंगे और उद्घाटन संग अवलोकन करेंगे। यहां कोविड की तीसरी लहर की तैयारी को लेकर बीएचयू समेत स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों से बात करेंगे।

पीएम इससे पूर्व बनारस के डाक्टरों से दूसरी लहर के संबंध में वर्चुअल वार्ता व सराहना कर चुके हैं। एमसीएच विंग बीएचयू के चिकित्सा अधिकारियों व डीएम कौशल राज शर्मा की ओर से कोविड की तीसरी लहर से निबटने के लिए की गई तैयारियों की प्रस्तुति भी दी जाएगी।

 

 

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फिर दोहराया ये आदेश, शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत

Previous article

पीएम मोदी के स्वागत में सजी काशी नगरी, यहां देखें ताजा तस्वीरें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured