पीएम मोदी के स्वागत में सजी काशी नगरी, यहां देखें ताजा तस्वीरें

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। कोरोना काल के चलते काफी समय बाद पीएम मोदी वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वे जापान और भारत की मित्रता के प्रतीक रूद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत 744.82 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

पीएम मोदी पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड प्रौद्योगिकी संस्थान समेत 206 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। इस परियोजना में सड़क, पेयजल व सीवेज, ग्राम विकास सहित कई योजनाएं शामिल हैं।

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। पीएम मोदी के दौरे के देखते हुए सुबह से ही तैयारियां चल रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- प्रधानमंत्री द्वारा आज वाराणसी में जापान और भारत के आपसी सहयोग के प्रतीक ‘रुद्राक्ष’ अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया जाएगा। साथ ही PM द्वारा सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि से जुड़ी करीब ₹1500 करोड़ से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण होगा।

सीएम योगी ने कहा- प्रधानमंत्री जी द्वारा गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए रो-रो वैसल्स और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर थ्री-लेन फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया जाएगा। ये टूरिज्म और इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के साथ ही ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश’ बनाने में सहायक सिद्ध होगा।

पीएम मोदी का काशी दौरा आज, जानिए क्या मिलेगी सौगात

Previous article

वाराणसीः काशी को मिलेगी रुद्राक्ष समेत 1475 करोड़ की सौगात, जानिए पूरे दिन का कार्यक्रम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured