PM NARENDRA MODI COVID 19 1 VIDEO: पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन का पहला डोज़, जानें नर्स ने क्या कहा?

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज़ पुदुच्चेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने लगाई।

वैक्सीन लगवाने के दौरान प्रधानमंत्री के कंधे पर असम का था। गमझा को असम की महिलाओं की तरफ से आशीर्वाद का प्रतीक है।

वैक्सीन लगवाने के बाद ये कहा

वैक्सीन लगवाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं, मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं. साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं।’

विपक्ष ने उठाए थे सवाल

गौरतलब है कि पहले चरण की शुरूआत होते ही कांग्रेस समेत कई विपक्ष की पार्टियों ने पीएम मोदी पर वैक्सीन न लगवाने को लेकर सवाल उठाए थे। विपक्ष का कहना था कि मोदी को वैक्सीन सबसे पहले लगवानी चाहिए थी। जिससे जनता में भरोसा बना रहे।

आज से दूसरे चरण की शुरुआत

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस बार सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। निजी अस्पतालों में वैक्सीन के एक डोज की कीमत केंद्र सरकार ने अधिकतम 250 रुपये तय की है। सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन पहले की तरह फ्री रहेगी।

उत्तराखंड: रामनगर का सरकारी अस्पताल राम दत्त जोशी चिकित्सालय बना पहला NABH प्रमाणित

Previous article

सालभर बाद स्कूल पहुंचे बच्चे, शिक्षकों ने टीका लगाकर कहा-वेलकम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured