featured यूपी

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी को देंगे बड़ी सौगात

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी को देंगे बड़ी सौगात

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी दौरा करेंगे। ये पीएम मोदी का दौरा पर करीब सवा चार घंटे का होगा और इस दौरान वे अखिल भारतीय शिक्षा समागम का शुभारंभ भी करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी के लोगों को करीब 1800 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे।

ये भी पढ़ें :-

iPhone 12 पर Amazon दे रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए कैसे उठा सकते हैं इस ऑफर का लाभ

प्रधानमंत्री मोदी अपनी काशी यात्रा के दौरान अक्षय पात्र रसोई का उद्घाटन भी करेंगे। इस रसोई में सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए मिडडे मील बनाया जाएगा। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम मोदी का कार्यक्रम

  • प्रधानमंत्री अपराह्न 2 बजे एलटी कॉलेज, वाराणसी में ‘अक्षय-पात्र मध्याह्न भोजन रसोईघर’ का उद्घाटन करेंगे। इसकी क्षमता एक लाख विद्यार्थियों के लिए मध्याह्न भोजन तैयार करने की है।
  • पीएम मोदी दो बजकर 45 मिनट पर ‘इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर’- रुद्राक्ष- का दौरा करेंगे, जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ का उद्घाटन करेंगे।
  • प्रधानमंत्री शाम चार बजे सिगरा स्थित डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम जाएंगे, जहां वह 1800 करोड़ रुपये से अधिक की बहुपरियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कुछ की आधारशिला भी रखेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था में 10,000 से अधिक जवान तैनात

प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा के मद्देनजर वाराणसी में अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की गई है और एयरपोर्ट से लेकर शहर तक 10,000 से अधिक जवानों की तैनाती की गई है।

ट्रैफिक डायवर्जन को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों में 11 बजे तक छुट्टी कर देने का अनुरोध किया है। वैसे कई स्कूलों में पहले ही अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Related posts

अमेठी के बाद स्मृति ईरानी ने रायबरेली में किया कब्जा, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

ऑक्सीजन प्लांट के लिए सांसद रवि किशन ने बढ़ाया मदद का हाथ

Aditya Mishra

सपना चौधरी की दलेर मेहंदी संग डांसिंग जुगलबंदी, तस्वीरे हुई वायरल

mohini kushwaha