featured दुनिया देश

बांग्लादेश दौरा: पीएम ने यशोरेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना

modi 1 1 बांग्लादेश दौरा: पीएम ने यशोरेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल दो दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश पहुंचे हैं। जहां वो कल बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ढाका के नेशनल परेड स्क्वॉयर में नेशनल डे प्रोग्राम में शामिल हुए थे। वहीं आज पीएम मोदी ने दौरे के दूसरे दिन बांग्लादेश में स्थित यशोरेश्वरी और ओरकांडी मंदिर में पूजा-अर्चना की। जिसे देखते हुए मंदिरों को सजाया गया और खास तैयारियां भी की गई हैं।

मंदिरों में की पूजा-अर्चना

दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ईश्वरपुर गांव के लिए रवाना हुए और 51 शक्ति पीठों में से एक यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद पीएम गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की स्मारक पर भी जाएंगे, और अपने बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत करेंगे। जिसको देखते हुए बांग्लादेश के प्रशासनिक अधिकारियों ने खास तैयारियां की हैं।

MoU पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद

मंदिरों की पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने समकक्ष शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे जिसमें दोनों देशों के बीच MoU पर हस्ताक्षर करने की भी संभावना है। बता दें कि बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन ने पीएम मोदी के दौरे से पहले ही कहा था कि दोनों देशों के बीच कम से कम 5 करार पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

इसके अलावा कई प्रोजेक्टस् का भी वर्चुअल उद्घाटन किया जाएगा। वहीं आज शाम दिल्ली वापस लौटने से पहले पीएम मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से भी मुलाकात करेंगे। जिसे काफी अहम माना जा रहा है।

Related posts

दोस्त से मिलने गया युवक संदिग्ध परिस्थितियों में छत से कूदकर जान दी

bharatkhabar

जगन्नाथ यात्रा की तैयारी पूरी, कल निकाली जाएगी रथ यात्रा, पुरी में आज रात से लागू हो जाएगा कोरोना कर्फ्यू

Saurabh

जातीय जनगणना पर राष्ट्रीय बहस होनी चाहिए – डा. लालजी निर्मल

Shailendra Singh