featured दुनिया देश

पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से की मुलाकात, लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए किया धन्यवाद 

PM Narendra Modi Meets Kashmiri Pandit In US पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों से की मुलाकात, लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए किया धन्यवाद 

नई दिल्ली। सात दिन के अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन में पहला दिन अमेरिकी सीईओ से लेकर भारतीय समुदाय के लोगों के साथ मुलाकातों और बातों में बीता। भारतीय समुदाय के लोग पीएम मोदी से मिलकर काफी खुशी महसूस कर रहे थे। सिख समुदाय के लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए उनका धन्यवाद किया तो वहीं अमेरिका में रहने वाले कश्मीरी पंडित उनसे मिलकर भावुक हो गए। 

बता दें कि कश्मीरी पंडितों से मिलने के दौरान पीएम मोदी भी भावुक नजर आए। बातचीत के दौरान कश्मीरी पंडितों के समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले सुरिंदर कौल ने उनका हाथ चूम लिया। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए पीएम मोदी से कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास के लिए जाने वाले हर कदम में आपके साथ हैं।

वहीं सुरिंदर कौल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमसे कहा कि आपने बहुत कुछ सहा है और हम साथ मिलकर नया कश्मीर बनाएंगे। हमारे युवाओं ने उन्हें वह संदेश दिए जो समुदाय ने उनके लिए तैयार किए हैं। उन्होंने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया।

साथ ही कौल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने उन्हें सात लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से यह ऐतिहासिक फैसला लेने की वजह से धन्यवाद कहा। हमने उन्हें आश्वासन दिया कि हमारा समुदाय सरकार के साथ मिलकर उस कश्मीर के सपने को पूरा करेगा, जहां शांति होगी, विकास होगा और सभी खुशहाल होंगे। 

इतना ही नहीं कश्मीरी पंडितों ने प्रधानमंत्री को जो ज्ञापन सौंपा, उसमें कश्मीर में उनके समुदाय के लोगों को फिर से बसाए जाने और कश्मीर का विकास करने का अनुरोध किया। इसके लिए उन्होंने एक सलाहकार परिषद का गठन करने की मांग की, जिसमें कश्मीरी पंडित नेताओं, विशेषज्ञों और उद्योगपतियों को शामिल किया जाए। 

Related posts

जनिए: क्यों मनाया जाता है मुहर्रम, कैसे जान की कुर्बानी देकर बचाया इस्लाम

Rani Naqvi

सड़क हादसे में बीजेपी नेता सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत

mahesh yadav

आतंकी मसूद अजहर फिर से कर सकता है संसद पर हमला!

shipra saxena