featured देश

PM Modi Look: गणतंत्र दिवस पर मणिपुर की शॉल, उत्तराखंड की टोपी में दिखे पीएम मोदी

मोदी PM Modi Look: गणतंत्र दिवस पर मणिपुर की शॉल, उत्तराखंड की टोपी में दिखे पीएम मोदी

PM Modi Look || 73 वें गणतंत्र दिवस की धूम आज पूरे देश में देखने को मिल रही है। उत्साह और जश्न में डूबे पूरे देश की नजर एक बार फिर से पीएम मोदी के लुक पर जाकर टिक गई। पीएम मोदी का यह पहनावा अपने आप में ही एक संदेश देने की कोशिश कर रहा है। 

आपको बता दें इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर की स्टॉल और उत्तराखंड की टोपी पहनी है। पीएम मोदी की इस टोपी की विशेषता यह है कि इस टोपी पर उत्तराखंड के राज्य पुष्प ब्रह्मकमल को अंकित किया गया है। आपको बता दें पीएम मोदी जब भी उत्तराखंड दौरे पर भगवान केदारनाथ के दर्शन के लिए जाते हैं तो वह ब्रह्मकमल फूल का उपयोग करना नहीं भूलते हैं।

अक्सर अपनी वेशभूषा से नई छाप छोड़ते हैं पीएम मोदी

वहीं इस बार पीएम मोदी उत्तराखंड की टोपी के अलावा मणिपुर राज्य की स्टाल भी पहने नजर आए। जो कि मणिपुर की एक पारंपारिक पहनावा है। पीएम मोदी ने हल्के भूरे रंग का सदरी, क्रीम कलर का कुर्ता और चूड़ीदार पजामा पहना रखा है। 

पीएम मोदी का यह निराला अंदाज उनके सांस्कृतिक जुड़ाव को प्रतिबंधित करता है। 

आपको बता दें से पहले अक्सर पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर सफाया या पगड़ी पहना करते थे। हालांकि 2015 से 2022 के बीच हर बार पीएम मोदी के सफर और पगड़ी का रंग बदला गया है। 

72वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पहना था कुछ खास

वहीं पिछले साल यानी 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने जामनगर के शाही परिवार द्वारा उपहार में दी गई शाही पगड़ी पहन रखी थी। अपनी शाही विरासत और सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका के चलते जामनगर के शाही परिवार को विश्व स्तरीय विशेष सम्मान से नवाजा गया था। जो इस शाही पगड़ी के द्वारा दर्शाया जाता है।

Related posts

उत्तराखंडः15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्य अक्टूबर में प्रदेश का भ्रमण करेंगे

mahesh yadav

लखनऊ:15 अगस्त को बंद रहेगी मेट्रो, यह है वजह

Shailendra Singh

जैश :- भारतीय लड़ाकू विमानों ने हमारे जिहादी मदरसे को तबाह कर दिया है

bharatkhabar