featured देश

जम्मू-कश्मीर को लेकर सियासी हलचल, पीएम मोदी ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

आज पीएम मोदी धान की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा कर सकते हैं ?

जम्मू-कश्मीर की सियासत में एकबार फिर हलचल देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें: आज होगा महामुकाबला

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को दिल्ली में जम्मू-कश्मीर की सभी राजनीतिक पार्टियों की एक मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्र के कई नेता शामिल हो सकते हैं।

विधानसभा चुनाव कराने को लेकर भी चर्चा

बता दें कि हाल ही में कश्मीरी राजनीतिक दलों के गुपकार एलायंस ने कहा था कि वो केंद्र के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि डिलिमिटेशन की प्रकिया और राज्य में कराए जाने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है। इसमें जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

केंद्र की ओर ये बड़ी पहल

दरअसल अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने पर मोदी सरकार पर ये आरोप लगे थे कि ये फैसला बिना कश्मीरी दलों और नेताओं को भरोसे में लिए जबरन लिया गया था। लेकन करीब दो साल बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्र की ओर ये पहली बड़ी पहल मानी जा रही है।

16 पार्टियों को बुलाए जाने की संभावना

खबर है कि जम्मू-कश्मीर की 9 राजनीतिक पार्टियों को इस बैठक के लिए न्योता दिया गया है। और इस बैठक में 16 पार्टियों को बुलाए जाने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के लिए फारुख अब्दुल्ला, पीडीपी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती, सज्जाद लोन, अल्ताफ बुखारी जैसे नेताओं को आज न्योता भेजा जाएगा। वहीं इस बैठक में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और विधानसभा चुनाव पर चर्चा होने की संभावना है।

Related posts

जल विद्युत को लेकर पीएम से मिलेंगे सीएम, अधिकारियों के साथ की चर्चा

Vijay Shrer

जाने क्यों सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही है अहीर रेजिमेंट की मांग, क्या है असल मुद्दा

Rani Naqvi

सदन की लगातार बाधित हो रही कार्यवाही पर आडवाणी ने जताया दुख

Rahul srivastava