featured दुनिया देश

जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी ने की आतंकवाद से लड़ने की अपील

wscv जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी ने की आतंकवाद से लड़ने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स देशों की बैठक में आतंकवाद से लड़ने की अपील की है। ब्रिक्स देशों की बैठक में पीएम मोदी ने सभी नेताओं से एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाने को कहा तथा पीएम मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल सभी नेताओं से कहा कि वह दुनिया की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने का नेतृत्व करें। साथ ही आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे देशों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं। पीएम मोदी ने जी-20 देशों से आतंकवाद के लिए लड़के ने अपनी की है। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद प्रयोजित करने वालों पर सामूहिक रूप से कार्रवाई होनी चाहिए।

wscv जी-20 सम्मेलन में पीएम मोदी ने की आतंकवाद से लड़ने की अपील

वही ब्राजिल, दक्षिण अफ्रिका, रूस, भारत, चीन की औपचारिक बैठक में पीएम  मोदी ने कहा कि दुनिया के विकास के लिए साथ में काम करना जरूरी है। पीएम मोदी ने इस सम्मेलन के दौरान सरकार द्वारा किए गए कामों का भी जिक्र किया। साथ ही उन्होंने जीएसटी के बारे में यहां वार्तालाप की। पीएम मोदी के अनुसार ब्रिक्स देशों की आवाज काफी ज्यादा मजबूत है इसलिए उन्हें आतंकवाद और वैश्विक अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अपना योगदान देना चाहिए। इस सम्मेलन में पीएम मोदी ने जोर देते हुए कहा कि जी 20 देशों के आतंकवाद को मिलने वाली आर्थिक मदद, आतंकवाद को सुरक्षा प्रदान करने वालों के खिलाफ सामूहिक रूप से कार्रवाई होनी चाहिए।

वही दूसरी तरफ ब्रिक्स देशों के बीच यह सम्मेलन ऐसे वक्त पर हुआ है जब भारत और चीन के बीच सिक्किम क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। सिक्किम सीमा पर भारत और चीन के बीच तनातनी के बीच चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भारत की तारीफ की और आतंकवाद के खिलाफ भारत के मजबूत संकल्प को सराहा।  चीनी राष्ट्रपति जी-20 समिट से इतर ब्रिक्स देशों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक की अध्यक्षता भारत कर रहा है। वहीं, जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में जी-20 शिखर सम्मेलन औपचारिक तौर पर शुरू हो गया। चीनी राष्ट्रपति के संबोधन से पहले ब्रिक्स देशों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया और सबसे बड़े कर सुधार जीएसटी के बारे में भी बात की। अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए किए जा रहे सुधारों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी से पूरा भारत एक बाजार बन जाएगा और उनके फैसले से वैश्विक परिस्थितियों पर बेहतर असर होगा और व्यापार में आसानी होगी।

Related posts

बेगूसराय के प्रत्याशी गिरिराज सिंह का कोर्ट में सरेंडर, जानें ऐसा क्या कर दिया केंद्रीय मंत्री ने

bharatkhabar

कानपुर में दिल्ली-हावड़ा रूट पर बैट्री केबिन में लगी भीषण आग

Shailendra Singh

मध्यप्रदेश के बैतूल में बस और ट्रक के बीच हुई टक्कर, 4 की मौत 14 घायल

Neetu Rajbhar