pm modi 1 छात्रों संग पीएम मोदी ने की ‘परीक्षा पे चर्चा’, टेंशन फ्री रहने को कहा

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दुनिया भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद किया। पीएम मोदी ने छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ की। जिसके जरिए पीछात्रों संग पीएम मोदी ने की ‘परीक्षा पे चर्चा’, टेंशन फ्री रहने को एम मोदी ने कोरोना काल में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्रों का डर दूर किया। जिससे छात्र आने वाली परीक्षा को आराम से दें सकें।
पीएम मोदी ने छात्रों से कहा कि वो परीक्षा को अवसर के तौर पर देखें, न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर।

‘टेंशन को परीक्षा हॉल के बाहर छोड़कर जाएं’

पीएम ने कहा कि अगर किसी वजह से आपका मन अशांत है, चिंता में है तो इस बात की संभावना ज्यादा होगी कि जैसे ही आप प्रश्न पत्र देखेंगे कुछ देर के लिए सबकुछ भूल जाएंगे। इसका सबसे अच्छा उपाय है कि आपको अपनी सारी टेंशन परीक्षा हॉल के बाहर छोड़कर जानी चाहिए।

समय को व्यर्थ न करें- PM

पीएम मोदी ने कहा कि ये भी ध्यान रखने की जरूरत है कि खाली समय में किन चीजों से बचना चाहिए, नहीं तो वो ही चीज सारा समय खराब कर देगी, और आपको पता भी नहीं चलेगा। तो अंत में रिफ्रेश होने के बजाय आप तंग आ जाएंगे, थकान महसूस करने लगेंगे।

खाली समय खजाना है- PM

पीएम मोदी ने कहा कि खाली समय को खाली मत समझिए, ये खजाना है। खाली समय एक सौभाग्य है, एक अवसर है। आपकी दिनचर्या में खाली समय के पल होने ही चाहिए नहीं तो जिंदगी एक रोबोट जैसी हो जाती है। जब आप खाली समय में कुछ सीखते हैं तो आपको उसकी सबसे ज्यादा वैल्यू पता चलती है। इसलिए आपकी लाइफ ऐसी होनी चाहिए जब आप खाली समय में हो तो कुछ सीखें इससे आपको असीम आनंद होगा।

साल 2018 से कर रहे हैं छात्रों से बात

बता दें कि प्रधानमंत्री साल 2018 से परीक्षा से पहले छात्रों के साथ ऐसे ही चर्चा करते हैं। वहीं पहली बार इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ था।

कोरोना का कहर : यूपी के इस जिले में शव जलाने के लिए लगी वेटिंग, जानिए क्‍या है पूरा मामला

Previous article

कोरोना : सीएम योगी ने लिया बड़ा निर्णय

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured