September 21, 2021 10:38 am
Breaking News featured देश

तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, कहीं ये बड़ी बातें

WhatsApp Image 2021 01 22 at 11.54.39 AM तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी, कहीं ये बड़ी बातें

नई दिल्ली। देश में आए दिन किसी न किसी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाता है। पीएम मोदी द्वारा दूसरे विश्वविद्यालयों के पिछले समारोह में भी हिस्सा लिया था। इसी बीच आज पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम के तेजपुर यूनिवर्सिटी के 18वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज 1200 से ज्यादा छात्रों के लिए जीवन भर याद रहने वाला क्षण है।

विश्वद्यालय की एक पहचान इनोवेशन सेंटर के लिए भी- पीएम

बता दें कि विश्वविद्यालय ही एक ऐसी जगह है, जहां से छात्र अपने करियर की शुरूआत करता है। इसके साथ ही जीवन के मूल्यों को भी समझता है। विश्वविद्यालयों से ही छात्र को अच्छे और बुरे की पहचान होनी शुरू हो जाती है। इसी बीच आज पीएम मोदी ने तेजपुर यूनिवर्सिटी के 18वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। पीएम ने कहा कि आज से आपके करियर के साथ तेजपुर यूनिवर्सिटी का नाम हमेशा के लिए जुड़ गया है। आज जितना खुश आप हैं उतना ही खुश मैं भी हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि तेजपुर विश्वद्यालय की एक पहचान अपने इनोवेशन सेंटर के लिए भी है। आपके ग्रास रूट इनोवेशन वोकल फॉर लोकल को भी नई ताकत देते हैं। ये इनोवेशन स्थानीय समस्याओं को सुलझाने में काम आ रहे हैं, जिससे विकास के नए द्वार खुल रहे हैं।

हमारी सरकार नार्थ ईस्ट के विकास में जुटी- पीएम

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि हमारी सरकार आज जिस तरह नार्थ ईस्ट के विकास में जुटी है, जिस तरह कनेक्टिविटी, शिक्षा और स्वास्थ्य हर सेक्टर में काम हो रहा है। उससे आपके लिए अनेकों नई संभावनाएं बन रही हैं। इन संभावनाओं का पूरा फायदा उठाइए। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के काल में आत्मनिर्भर भारत अभियान हमारी शब्दावली का अहम हिस्सा हो गया है।

 

Related posts

बर्थडे स्पेशल- ‘संघर्ष’ से शुरू हुई थी बॉलीवुड के खिलाड़ी की कहानी, एक्शन इमेज पर खेला दाव

mohini kushwaha

आरएलएसपी नेता मनीष साहनी की हत्या मामले में थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित

rituraj

अखिलेश यादव के बंगले को लेकर बढ़ती जा रही बीजेपी नेताओं की बयानबाजी

Rani Naqvi