फोटोग्राफर राकेश सहाय की याद में लगाई फोटो प्रदर्शनी

फोटोग्राफर राकेश सहाय की याद में लगाई फोटो प्रदर्शनी

ऋषिकेश। ऋषिकेश के होटल ग्रेट गंगा में इंडिया हैबिटेट सेंटर नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित अंतराष्ट्रीय टाइम मैगजीन के ख्याति प्राप्त भारत के जाने-माने फोटो जर्नलिस्ट एवं जुनूनी फोटोग्राफर राकेश सहाय की याद में ‘गुरु दक्षिणा’ फोटो एग्जीबिशन कम फोटो वर्कशॉप आयोजित की गई। मंगलवार को प्रदर्शनी और कार्यशाला का शुभारम्भ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने किया।

uttrakhand photo exhibition
uttrakhand photo exhibition

बता दें कि उन्होंने कहा कि नए साल में ऋषिकेश में इस तरह का प्रयास सराहनीय है। उस पर नई युवा पीढ़ी को कला से जोड़कर ऋषिकेश की प्रतिभाओं को निखारने का काम आप लोग कर रहे हैं। उन्होंने उत्तराखंड की छवियों को और यहां की प्राकृतिक संपदा को फोटोग्राफी के जरिए प्रदर्शित करने की इस मुहिम को सराहा और कहा कि ऋषिकेश का योग और यहां की खूबसूरती अगर फोटोग्राफ्स के जरिये दुनिया के सामने आएगी तो यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं बढ़ेगी। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता चंद्रवीर पोखरियाल ने सभी फोटोग्राफर और वर्कशॉप में प्रतिभाग करने वाले बच्चों का हार्दिक अभिनंदन किया।

वहीं साथ ही कहा कि फोटो हजार शब्दों के बराबर अभिव्यक्ति को दर्शाती है। इसे हर कोई आसानी से समझ लेता है। भाजपा नेता कुसुम कंडवाल एवं शिवमूर्ति कण्डवाल ने भी प्रदर्शनी में शिरकत की। कार्यक्रम का संचालन कृष्णा रावत ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार साधना ने बच्चों को पत्रकारिता की बारीकियां बताईं। अंत में प्रोग्राम के आयोजक डॉ. मनोज रांगड एवं आशीष डोभाल, सन्दीप, अनुप बहुगुणा, अमित गोयल ने सभी फोटोग्राफर कला प्रेमियों का आभार व्यक्त किया।