दुनिया

गलती से अपने ही सौनिकों पर फिलीपीनी एयर जेट ने गिराया बम

philipin गलती से अपने ही सौनिकों पर फिलीपीनी एयर जेट ने गिराया बम

फिलीपींस में चरमपंथियों पर बम बरसा रहे वायुसेना के एक विमान ने गलती से एक बम अपने ही सैनिकों पर गिरा दिया। जिससे हादसे में उसके 11 सैनिकों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए। फिलीपींस के दक्षिण शहर में इन चरमपंथियों ने एक हफ्ते से लोगों को बंधक बनाए रखा था। ऐसे में इन आतंकियों को खदेड़ कर लोगों को रिहा कराने के लिए सेना ने यहां धावा बोला था। जिसमें उन्होंने एक बम धोके से अपने ही सैनिकों पर गिरा दिया और उनके 11 सैनिकों की जान चली गई।

philipin गलती से अपने ही सौनिकों पर फिलीपीनी एयर जेट ने गिराया बम

बता दें कि फिलीपीनी सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर रेस्टिटुटो पैडिला ने गुरुवार को कहा कि मार्चेटी एस-211 जेट मरावी शहर में आतंकवादियों पर बम गिरा रहा था। लेकिन इसी दौरान चरमपंथियों के साथ आमने-सामने का मुकाबला कर रहे सैनिकों पर एक बम जा गिरा। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने इमारतों और घरों का कवर लिया हुआ है। विमान ने तीन बार सही टार्गेट पर बम गिराए, जिसके बाद एक बम गलती से उनके ही खेमे पर गिर गया।

साथ ही प्रवक्ता का कहना है कि सेना ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं, जो विद्रोहियों को रोकने में सरकारी बलों को हो रही चुनौतियों को दर्शाता है बावजूद इसके कि सैनिकों की संख्या ज्यादा है।

Related posts

विश्व के लिए परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ा, हर हफ्ते परमाणु परीक्षण करेगा नॉर्थ कोरिया

kumari ashu

डोनाल्ड ट्रंप ने कंजर्वेटिव ब्रेट कैवनॉग को आज सुप्रीम कोर्ट का जज किया नामित

mohini kushwaha

पूर्वी पाकिस्तान से आए 63 हिन्दू बंगाली परिवारों को मिलेगा आशियाना, घर बनाने के सहायता देगी सरकार

Rani Naqvi