featured देश

राज्यसभा में गूंजा पेट्रोल-डीजल का मुद्दा, विपक्ष के हंगामे के बाद सदन स्थगित, कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव

rajya sabha 1 राज्यसभा में गूंजा पेट्रोल-डीजल का मुद्दा, विपक्ष के हंगामे के बाद सदन स्थगित, कांग्रेस ने दिया स्थगन प्रस्ताव

नई दिल्ली: संसद में बजट सत्र का दूसरा सत्र आज से शुरू हो चुका है। संदन में विपक्षी पार्टियों ने सरकार को पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर मुद्दा उठाया। इस दौरान जमकर हंगामा हु। जिसके बाद राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया है। तो वहीं कांग्रेस ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है, और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग की है।

पेट्रोल-डीजल के दामों पर हंगामा

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही, सदन में विपक्षी पार्टियों द्वारा पेट्रोल-डीजल के दामों पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और मनीण तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव दे दिया है। आज संसद की कार्यवाही के दौरान कुछ महिला सांसदों ने महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग की और कई महिला सांसदों ने इसका समर्थन किया।

महिला सांसदों ने हक की उठाई आवाज

राज्यसभा में आज एक बार फिर महिला सांसदों ने अपने हक की आवाज उठाई। महिला सांसदों ने महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग की गई। सदन की कार्यवाही में सबसे पहले महिलाओं को बोलने का मौका दिया गया था। बीजेपी सांसद सरोज पांडे ने कहा कि मोदी राज में महिलाएं सशक्त हुई हैं। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने महिलाओं के लिए पचास फीसदी आरक्षण की मांग की। तो उधर कांग्रेस सांसद छाय वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के राज में राजीव गांधी ने महिलाओं के लिए बहुत काम किया था।

Related posts

महबूबा का फिर दिखा पाक प्रेम, बैठक के बाद बोलीं भलाई के लिए पाकिस्तान से हो बातचीत

Saurabh

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बोले हमारे जवान किसी भी चुनौती को तैयार हैं

bharatkhabar

ब्रिटेन की चेतावनी : सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद सबसे बड़ी होगी तबाही, तहस-नहस हो जाएगा यूक्रेन

Rahul