September 29, 2022 1:29 am
Breaking News featured यूपी

गोवंश के नाम पर भी सियासत करते हैं बीजेपी के नेता: सचिन रावत

गोवंश के नाम पर भी सियासत करते हैं बीजेपी के नेता: सचिन रावत

लखनऊ: कांग्रेस प्रवक्ता सचिन रावत ने भारतीय जनता पार्टी पर गाय को लेकर सियासत करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जब 2017 में भाजपा की सरकार बनीं तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोवंश के लिए गांव-गांव, शहर-शहर गौशाला केंद्र बनाने की बात कही। लेकिन साढ़े चार बाद आज हजारों की संख्या में गोवंश अनियमित घटनाओं में मारे गए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘जो गौशाला केंद्र बनाए गए हैं उनमें चारा का प्रबंध नहीं है और इसी वजह से कई गाय भूख से मर गईं। गौशाला के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार सरकार के मंत्री और अधिकारियों ने किया है उसका कोई हिसाब नहीं है। भारतीय जनता पार्टी ने गाय के नाम पर भी सिर्फ सियासत की है। आखिर कबतक ये सब चलता रहेगा। अगर सच में गोवंश की चिंता है तो भाजपा को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए और प्रस्ताव रख कर गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना चाहिए।’

सचिन रावत ने कहा है कि  भाजपा के नेताओं के सलौटर हाउस हैं। उन्होंने कहा, ये लोग सिर्फ और सिर्फ भावनाओं से खेलते हैं, भारतीय जनता पार्टी के लोग गाय के नाम पर राजनीति ही कर सकते हैं।

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए और गोरक्षा को मौलिक अधिकार बनाया जाना चाहिए। दरअसल, जस्टिस शेखरकुमार यादव ने गोहत्या के मामले में एक शख्स की जमानत याचिका खारिज करते हुए ये टिप्पणी की है।

Related posts

INDvsAUS: पहले दिन का खेल समाप्त, भारत ने दो विकेट पर बनाये 215 रन

Ankit Tripathi

गांधीजी के विचारों की हत्या में जुटा आरएसएस गैंग :लालू यादव

Anuradha Singh

बालिगों का एक मई से होगा वैक्सीनेशन, पंजीकरण ने उलझाया

sushil kumar