tv ac नहीं मिलेगी राहत-बढ़ेगा महंगाई का बोझ, अभी और महंगे होंगे AC-TV, फ्रिज

कोरोना काल के बाद से लगातार महंगाई की मार झेल रहे लोगों को अभी राहत मिलती नहीं दिख रही है। खबर है कि आने वाले दिनों में महंगाई की मार और बढ़ सकती है। ईंधन के दाम बढ़ने से और कच्चे माल की शॉर्टेज, सप्लाई चैन में रुकावट के चलते खाने-पीने से लेकर तमाम दूसरी चीजें महंगी हो सकती हैं।

कीमतें बढ़ाना जरूरी और मजबूरी !

कोरोना के कारण कच्चे माल की सप्लाई में कमी आई और इनकी कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई। जिसके चलते अब AC-TV, फ्रिज समेत लैपटॉप के दाम बढ़ने की संभावना है। कंपनियों का कहना है कि उन्हें कच्चा माल महंगा मिल रहा है। सप्लाई चेन बुरी तरह से बाधित है, ऐसे में प्रोडक्ट्स की कीमतें जुलाई में फिर से बढ़ाना जरूरी और मजबूरी हो जाएगा।

10 फीसदी का हो सकता है इजाफा

जानकारी के मुताबिक कंपनी इन सामानों के दाम में 10 फीसदी का इजाफा कर सकती हैं। गौरतलब है कि 2021 में अबतक कंपनी इन प्रोडक्ट के दाम दो बार बढ़ा चुकी है। कंपनियों के अनुसार मौजूदा समय में माइक्रोप्रोसेसर और पैनल जैसे कंपोनेंट की कमी बनी हुई है। सप्लाई में कमी आ चुकी है, रॉ मेटेरियल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। और सरकार ने भी कई कलपुर्जों पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ा दी है।

ट्रांसपोर्ट्स माल भाड़े में करीब 15-20% का इजाफा

इन सबके बीच पेट्रोल के बाद डीजल भी 100 रुपए के पार पहुंच गया है। बढ़ती कीमतों से ट्रांसपोर्ट के लिए गाड़ी चलाना महंगा हो रहा है। जिसका भारी बोझ लोगों के किचन के बजट पर भी दिखने वाला है।

डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते ट्रांसपोर्ट्स माल भाड़े में करीब 15-20% का इजाफा कर सकते हैं। पिछले 1 साल में माल भाड़े में ये चौथी बढ़ोतरी है। इन सबका असर ये होगा कि खाने-पीने से लेकर तमाम दूसरी चीजें महंगी हो जाएंगी।

International Yoga Day: इंटरनेशन योग दिवस कल, 21 जून को इस वजह से मनाते है योग दिवस

Previous article

उत्तराखंड में पहाड़ तोड़ बारिश, चट्टानें टूटने का वीडियो आया सामने

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured