delhi noida border दिल्ली से नोएडा जाने वालों को आज बॉर्डर पर करवानी होगी COVID जांच

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देख हुए नोएडा प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए नोएडा आने-जाने वालों की बॉर्डर पर ही कोरोना जांच करने का फैसला लिया गया है. इसे लेकर नोएडा जिला प्रशासन ने मंगलवार को निर्देश जारी किए हैं.
नोएडा जाने वाले लोगों की बुधवार से रेंडम कोविड-19 जांच होगी. नोएडा के प्रशासन की ओर से बताया गया कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से आने वालों की औचक कोविड-19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास एल वाई की ऑनलाइन बैठक में लिया गया. जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को यह बैठक हुई.

हालांकि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जिलाधिकारी ने अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया, जो डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे) और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करेगी.

माना जा रहा है कि त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे. इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि औचक जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी.

ईरान ने अमेरिकी हमले के लिए ‘क्रशिंग’ प्रतिक्रिया दी

Previous article

गायों की सुरक्षा के लिये शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured