featured यूपी हेल्थ

राहत:प्रदेश को मिली रेमेडेसीवीर के 18 हज़ार वॉयल, मिलेगा कोरोना संक्रमित को इलाज

remdesivir inj 1 राहत:प्रदेश को मिली रेमेडेसीवीर के 18 हज़ार वॉयल, मिलेगा कोरोना संक्रमित को इलाज

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज और किसी भी तरह की कोई समस्या उनके इलाज में न आने पाए इसको लेकर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जीवन रक्षक दवाइयों को लेकर के ज्यादा से ज्यादा डिमांड फार्मा कंपनियों को फिर जा रही है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश को 18000 वॉयल रेमेडेसीवीर प्राप्त हो गया है।

कैडिला कंपनी से मिले रेमेडेसीवीर के 18 हज़ार वॉयल

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के बाद जीवन रक्षक दवाइयों की एकदम से कमी पड़ गयी थी।इसके बाद इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उसके बाद इसकी आपूर्ति बढ़ाने के लिए संबंधित कंपनियों को और डिमांड की थी जिससे कि कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की कोई समस्या ना होने पाए। इसके बाद अब प्रदेश में कैडिला कंपनी के द्वारा 18000 रेमेडेसीवीर वॉयल प्राप्त हो गया है। इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज मिलने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री ने टीम 11 की बैठक में दी जानकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए बताया कि रेमडेसिविर तथा अन्य जीवन रक्षक दवाओं का वितरण पारदर्शी रूप से किया जाए।कैडिला कम्पनी से 18,000 वॉयल रेमेडेसीवीर और प्राप्त हो गया है। हर दिन इसकी आपूर्ति बढ़ती जा रही है। मांग के अनुसार संबंधित कंपनियों को और डिमांड भेजी जाए। आपूर्ति के साथ-साथ इसकी वितरण व्यवस्था को और बेहतर बनाने की आवश्यकता है।सभी जरूरतमन्दों को यह सुविधाएं समान रूप से उपलब्ध करायी जाएं।

Related posts

गोवर्धन: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

Saurabh

एसबीआई में 1 अप्रैल से हुए 3 बड़े बदलाव, जानिए क्या होगा असर

rituraj

उत्तराखंडः SOG के नाम पर 25 हजार मांगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

mahesh yadav