shivraj singh chauhan गायों की सुरक्षा के लिये शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ले राज्य में गायों के संरक्षण के लिए ‘गौ कैबिनेट’ बनाने का फैसला लिया है. इस कैबिनेट की पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे राज्य के आगर मालवा में बनाए गए गौ अभ्यारण्य में आयोजित की जाएगी. ये जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधवार को ट्वीट कर दी.

सीएम शिवराज ने ट्वीट किया, “प्रदेश में गोधन संरक्षण और संवर्धन के लिए ‘गौकैबिनेट’ गठित करने का निर्णय लिया गया है. पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे. पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी.”

गौ कैबिनेट में कुल 6 विभागों को शामिल किया गया है. गायों की सुरक्षा को लेकर सभी विभाग सामूहिक रूप से फैसला लेंगे. इन सभी विभागों का सरोकार गायों से हैं. पशुपालन विभाग गायों के प्रजनन और गौशालाओं की देखभाल करती है. साथ ही वन विभाग भी संरक्षण का काम करेगी.

गृह विभाग को गायों की सुरक्षा का काम सौंपा गया है. सरकार की घोषणा के बाद सभी विभागों ने पहली कैबिनेट मीटिंग को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि पहली कैबिनेट में राज्य सरकार इस दिशा में कुछ बड़े फैसले ले सकती है.

आपको बता दें मध्य प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा पाने वाले आध्यात्मिक गुरु अखिलेश्वरानंद गिरि ने 2018 में गौ मंत्रालय बनाने की मांग उठाई थी.

दिल्ली से नोएडा जाने वालों को आज बॉर्डर पर करवानी होगी COVID जांच

Previous article

अहमदाबाद एयपोर्ट पर खूब हुआ हंगामा जब पुलिस अधिकारी ने एयरपोर्ट स्टाफ को जड़ा थप्पड़

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.