featured खेल देश

PAKvsNZ: टी-20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दी 6 विकेट से मात

NHBVHGV PAKvsNZ: टी-20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दी 6 विकेट से मात

नई दिल्ली : शाहिन शाह अफरीदी की घातक गेंदबाज़ी और उसके बाद मोहम्मद हफीज़ की विस्फोटक बल्लेबाज़ी से पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से धूल चटा दी. यूएई के दुबई में खेली जा रही इस सीरीज़ के लगातार दूसरे मुकाबले को जीतकर पाकिस्तान तीन मैचों की सीरीज़ पर अपना कब्ज़ा जमा लिया है.

NHBVHGV PAKvsNZ: टी-20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दी 6 विकेट से मात

आखिर में चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी

आखिरी ओवर तक खिंची इस मैच में मोहम्मद हफीज़ ने संयम दिखाते हुए आखिर में चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी. न्यूज़ीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और कोलिन मुनरो ने अपने धमाकेदार अंदाज़ में पहले विकेट के लिए फिलिप्स के साथ मिलकर 50 रन जोड़ दिए.

टीम को 153 रनों के स्कोर तक पहुंचे

लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी युवा स्टार अफरीदी ने कुछ और ही प्लान किया था. उन्होंने पहले फिलिप्स (5 रन) को चलता किया. इसके बाद मुनरो(44 रन) भी हफीज़ का शिकार बन गए. इसके बाद मेहमान टीम लगातार विकेट गंवाती रही, हालांकि एक छोर पर कप्तान विलियमसन(37 रन) और कोरी एंडरसन(नाबाद 44 रन) ने कुछ ज़रूरी पारियां खेलकर टीम को 153 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.

बाबर आज़म ने अच्छी शुरुआत दी

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम फखर ज़मां और बाबर आज़म ने अच्छी शुरुआत दी. लेकिन 40 के कुल स्कोर पर फखर जमां(24 रन) मिल्न की गेंद पर आउट हो गए. फखर के विकेट के बाद पाकिस्तानी टीम ने संभलकर स्कोर आगे बढ़ाया और बाबर ने आसिफ अली के साथ मिलकर 56 रनों की अहम साझेदारी निभाई. इसके बाद बाबर 41 गेंदों पर 40 रन बनाकर साउदी का शिकार बन गए. आसिफ अली ने अहम 38 रन बनाए लेकिन वो भी लक्ष्य से पहले आउट हो गए.

बाबर के विकेट के बाद मोहम्मद हफीज़ ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया. उन्होंने 21 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली और टीम को आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर ही जीत दिला दी.

आखिरी ओवर पाकिस्तान को जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी. क्रीज़ पर मोहम्मद हफीज़ और शोएब मलिक के रूप में दो अनुभवी बल्लेबाज़ थे. मिल्ने की पहली गेंद पर हफीज़ ने एक रन लिया. इसके बाद दूसरी ही गेंद पर मलिक कैच आउट हो गए. अब मैच फंस चुका था.

तीसरी गेंद पर हफीज़ ने दो रन लिए और पाकिस्तान को जीत के लिए 3 गेंदों में चार रनों की दरकार रह गई. लेकिन चौथी गेंद पर हफीज़ ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी.

Related posts

कोरोना से परेशान भारत की हम मदद करने को तैयार- चीन

pratiyush chaubey

MIET में किया गया व्यवसायिक प्रबंधन प्रयोगशाला का उद्घाटन

bharatkhabar

विश्व बैंक लॉजिस्टिक्स इंडेक्स में 35वें स्थान पर भारत

bharatkhabar