85a38930 9fe9 49d8 9831 59ba530a090c दिवाली से पहले पाकिस्तान ने सीमा पर किया सीजफायर का उल्लंघन, बिगड़ते जा रहे हालात
प्रतीकात्मक चित्र

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा हैं। वह आए दिन किसी न किसी हिस्से पर नियमों का उल्लंघन करने में लगा रहता है। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि कुत्ते की पूंछ को बारह साल नल्की में रखा, लेकिन वह तेड़ी ही निकली। वहीं काम पाकिस्तान का है। उसे कितना भी समझा लो लेकिन वह अपनी नापाक हरकत करने से नहीं मानता है। दीवाली के मौके पर सभी खुशियां मना रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान ने खुशियों में दखल देने के लिए फिर ए​क बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। यह मामला जम्मू कश्मीर के तंगधार का है, जहां पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलीबारी की खबर सामने आ रही है। जिसके चलते भारतीय सेना ने भी जबाबी कार्रवाई गोलीबारी शुरू कर दी है।

तंगधार में शुरू हुई गोलीबारी-

बता दें कि पाकिस्तान हमेशा अपनी हरकतों की वजह से चर्चाओं में बना रहता है। इस साल की शुरूआत से पाकिस्तान बार-बार 1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षर किए गए द्विपक्षीय संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है. जनवरी से अब तक पाकिस्तान ने 3,200 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है, जिसमें 24 नागरिक मारे गए और 100 से अधिक घायल हुए. जम्मू-कश्मीर के तंगधार में पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलीबारी की खबर सामने आ रही है. भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी कर रही है. हालांकि पिछले कुछ सालों में तंगधार में गोलीबारी नहीं देखी गई है, लेकिन इस बार इस सेक्टर को भी निशाना बनाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, तंगधार में काफी जबरदस्त गोलीबारी हो रही है. यहां लोग बंकर में छिपने के लिए मजबूर हो रहे है. ये आशंका जताई जा रही है कि गोलीबारी की रेंज बढ़कर तंगधार के मुख्य बाजार तक पहुंच सकती है, इसलिए तंगधार से लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है.

पुंछ में पाक ने लगातार तीन दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन-

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के तीन सेक्टरों में गुरुवार को लगातार तीसरे दिन पाकिस्तान की ओर से अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “नियंत्रण रेखा के पास तीन सेक्टर शाहपुर, किरनी और कस्बा में पाकिस्तान ने सुबह 9 बजे के करीब छोटे हथियारों से गोलाबारी कर संघर्ष विराम उल्लंघन किया. इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की.”

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

जानें इस बार दिवाली मनाने कहां जाएंगे PM मोदी, हर साल की तरह जवानों के साथ ही करेंगे सेलिब्रेट

Previous article

सोने की कीमतों में उछाल, चांदी में आई गिरावट!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.