Breaking News यूपी

अब आयोजनों में मात्र 25 लोगों को ही अनुमति

आयोजन अब आयोजनों में मात्र 25 लोगों को ही अनुमति

लखनऊ। कोरोना पर नियंत्रण कसने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है। सीएम योगी लगातार अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस बीच शासन ने आयोजनों को लेकर एक नया आदेश दिया है। अब आयोजनों में एक साथ 25 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं होगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कोरोना का संक्रमण खतरनाक रूप ले रहा है। ऐसे में सजगता और अनुशासन से इसकी चेन को तोड़ा जा सकता है। इसी को देखते हुए अब आयोजनों में 25 लोगों को ही अनुमति दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि पहले बंद स्थानों पर होने वाले आयोजनों में एकसाथ 50 लोगों को और खुले स्थानों में होने वाले कार्यक्रमों में एक साथ 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी। लेकिन, कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए इसे और सख्त किया जा रहा है।

अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अब बंद हो या खुले स्थान, अगर कोई आयोजन होता है तो वहां पर एक साथ 25 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं होगी। साथ कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा।

आमंत्रित लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य है। साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा। सैनिटाइजर का प्रयोग बेहद जरूरी है। ऐसे में ये सारी व्यवस्थाएं आयोजनों में होनी अनिवार्य हैं। उन्होंने कहा कि आयोजकों को इन सारे प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी होगी। अगर कोई लापरवाही पाई जाती है तो आयोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा की बहन के घर के पीछे अचानक लगी आग, ये था कारण

Aditya Mishra

न्याय व्यवस्था में विश्वास खो रहे लोग: अरविंद केजरीवाल

Trinath Mishra

सुल्तानपुरः सतीश मिश्रा का ऐलान, अपने दम पर लड़ेगी बसपा चुनाव

Shailendra Singh