लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑनलाइन आवेदन की तिथि में बड़ा बदलाव, सत्र 2021-22 के लिए भरे फॉर्म

लखनऊ: शिक्षा व्यवस्था पर कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है। इसी का परिणाम है कि लखनऊ विश्वविद्यालय के आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अलग-अलग पाठ्यक्रमों के लिए छात्र इस बार आवेदन कर रहे हैं, लेकिन बढ़ती महामारी के चलते कई उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है।

15 अप्रैल 2021 की पुरानी तिथि

लखनऊ विश्वविद्यालय के अलग-अलग पाठ्यक्रमों में आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 15 अप्रैल निर्धारित की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 3 मई 2021 तक कर दिया गया है। इस बार छात्र सत्र 2021-22 के लिए आवेदन कर रहे हैं। जिसमें अलग-अलग पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए भारी संख्या में आवेदन हो रहा है, लेकिन कोरोना के चलते इसमें कई तकनीकी दिकक्तों का भी सामना करना पड़ रहा था। इसी के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से यह परिवर्तन किया गया है।

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है जानकारी

लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर इससे जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध है। स्नातक और परास्नातक सभी के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 मई तक किया जा सकेगा। कोरोना का असर सबसे ज्यादा शिक्षा व्यवस्था पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। सीबीएसई बोर्ड में जहां दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। वहीं 12वीं की परीक्षाओं के लिए छात्रों को इंतजार करना पड़ेगा।

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को टालने की योजना भी बनाई जा रही है। यूपी बोर्ड में कई अधिकारी संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन विचार-विमर्श करके इस पर आगे का निर्णय लेगा। लगातार उत्तर प्रदेश ही नहीं, पूरे देश में संक्रमण की स्थिति में उछाल हो रहा है। ऐसे में सभी लोगों के लिए घर पर रहना और कोरोना गाइडलाइन का पालन करना ही एक उपाय रह गया है। वैक्सीनेशन की गति को भी बढ़ाया जा रहा है, जिससे संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके।

उत्साह के साथ बूथों पर पहुंच रहे मतदाता, कोरोना को लेकर ये दिखा असर

Previous article

सीएम योगी ने नाइट कर्फ्यू का टाइम बढ़ाया, अधिकारियों को दिए ये दिशा-निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured