मतदान जारी, उत्साह के साथ बूथों पर पहुंच रहे मतदाता

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का आगाज हो चुका हैl प्रदेश के 18 जिलों में गुरुवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है। जिसमें प्रयागराज जिला भी शामिल है।

प्रयागराज में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटरों की भीड़ देखने को मिल रहा है जिले में कुल 23,530 पदों पर मतदान के लिए मतदाता सुबह सात बजे से ही लाइन में खड़े हैं। 35 लाख से अधिक मतदाता 26,023 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

प्रयागराज में 84 पदों के लिए उतरे 1,457 प्रत्याशी 

प्रयागराज में जिला पंचायत सदस्य के 84 पदों के लिए 1,457 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरी हैं। वहीं प्रधान के 1,540 पदों के लिए चुनाव होगा जिसमें से 8 प्रत्याशी प्रधान पद के लिए निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

मतदान जारी, उत्साह के साथ बूथों पर पहुंच रहे मतदाता

शेष 1,532 पदों के लिए 12,922 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हो रहा है। क्षेत्र पंचायत के 2,086 पदों में से 51 पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। बाकी शेष 2,035 पदों के लिए 9,812 प्रत्याशी चुनावी मैदान में जमकर डटे है। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 19,820 पदों पर चुनाव हो रहा है इनमें से 1,849 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है।

कोरोना गाइडलाइन का इस तरीके से हो रहा पालन 

सभी मतदान केंद्रों पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए गाइडलाइन का पालन प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। मतदाताओं को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

मतदान जारी, उत्साह के साथ बूथों पर पहुंच रहे मतदाता

बिना मास्क लगाए मतदान केंद्रों पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन भी उत्सुक है। सभी बूथों पर जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है।

जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लिए किए ये इंतजाम 

सुरक्षा पार्टियां भी मतदान केंद्रों पर समय समय पर जाकर जायजा ले रही हैं। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए हैं। निष्पक्ष चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से भी प्रेक्षकों की नियुक्ति की गई है, जो पूरे मतदान प्रक्रिया पर नजर बनाए रखे हैं।

मतदान केंद्रों पर मतदान करने आए वोटरों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने बूथों पर बेहतर इंतजाम किए हैं। अंदर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है और किसी भी तरह की कोई समस्या अभी तक नहीं आई है।

बढ़ते कोरोना केस से तेज हुई मास्क और सैनिटाइजर की कई गुना डिमांड

Previous article

लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑनलाइन आवेदन की तिथि में बड़ा बदलाव, सत्र 2021-22 के लिए भरें फॉर्म

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured