featured यूपी

अयोध्‍या दौरे पर जाएंगे नार्दन रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, जानिए वजह

अयोध्‍या दौरे पर जाएंगे नार्दन रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल, जानिए वजह

अयोध्या: महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूपी दौरे पर रामनगरी अयोध्‍या भी जाएंगे। इसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था से लेकर अन्य सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को नार्दन रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल अयोध्या दौरे पर जाएंगे।

रेलवे जंक्‍शन के विकास कार्यों का लेंगे जायजा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के अयोध्या दौरे से पहले आशुतोष गंगल रेलवे जंक्शन पर चलाए जा रहे कार्यों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचेंगे। नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल कल सुबह 8 बजे स्पेशल ट्रेन से रामनगरी पहुंचेंगे। वह रेलवे स्टेशन पर करीब 3 घंटे तक विकास कार्यों एवं राष्ट्रपति के आगमन को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लेंगे।

तेज हो गई तैयारियां

वहीं, महामहिम रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पर भी रहेंगे। यहां वह आयुष विश्वविद्यालय और गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय जाएंगे। सबसे आयुष विश्वविद्यालय का भुमिपूजन और शिलान्यास होगा, इसके बाद राष्ट्रपति सोनबरसा स्थित गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे।

इस आगमन को लेकर सुरक्षा पहले से ही चाक-चौबंद की जा रही है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रपति के खानपान का मेन्यु भी तैयार हो रहा है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल के पास ही हेलीपैड भी बनाया जाना है। इससे सुरक्षा और आसानी दोनों हो जाएगी। कुल दो जगहों पर कार्यक्रम के चलते 6 हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। एक जगह पर दो हेलीपैड बनेंगे। बता दें कि जब राष्ट्रपति का आगमन होता है तो कुल तीन हेलीकाप्टर उतरते हैं।

Related posts

फिर बढ़ी भारत-पाकिस्तान में तल्खी, प्रसारित नहीं हुआ राजनाथ का भाषण

bharatkhabar

कोरोना का कोहराम: टूटे सारे रिकॉर्ड, 1 लाख 31 हजार नए केस, 24 घंटे में 780 मौत

Saurabh

प्रियंका चोपड़ा ने गर्मी के मौसम को, खूबसूरत कैप्शन के साथ कहा अलविदा

Kalpana Chauhan