featured उत्तराखंड

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी, अबतक के सबसे युवा CM

WhatsApp Image 2021 07 04 at 17.42.46 उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी, अबतक के सबसे युवा CM

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अब पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। इसी के साथ 45 वर्षीय धामी उत्तराखंड के अबतक के सबसे युवा सीएम हैं। उन्होने उन्होंने राजभवन में शपथ ली। धामी के अलावा, सतपाल महराज, हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल ने भी शपथ ली। वंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह को भी राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलवाई है।

राजभवन पहुंचे कई दिग्गज नेता

राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। इस दौरान सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, बिशन सिंह चुफल, मदन कौशिक, गणेश जोशी, अरविंद पांडे, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, वंशीधर भगत शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए राजभवन पहुंचे।

हर चुनौती को पार करेंगे- धामी

वहीं सीएम नेता चुने जाने के बाद धामी ने कहा कि पलायन और बेरोजगारी के मुद्दों को सुलझाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। सभी के सहयोग से हर चुनौती को पार करेंगे, और सरकार के कामों को आगे बढ़ाएंगे।

कौन हैं पुष्कर सिंह धामी ?

बता दें पुष्कर सिंह धामी का जन्म गांव टुण्डी, पिथौरागढ़ में हुआ था। उन्होंने मानव संसाधन प्रबंधन एवं औद्योगिक संबंध में PG और LLB किया। वहीं इसके अलावा उनके परिवार में उनकी तीन बहनें हैं। उनके पिता भारतीय सेना में रह चुके हैं।

कुछ ऐसा रहा सफर..

साल 2012-2017 तक वो विधायक रहे, और फिर 2017 में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत मिली। वहीं साल 1990-1999 तक जिले से लेकर राष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर तक ABVP में विभिन्न पदों पर भी काम किया। धामी उत्तराखंड में बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

सर्वसम्मति से नाम हुआ था तय

बता दें बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की मौजूदगी में कल पार्टी विधायक दल की बैठक में उनका नाम सर्वसम्मति से तय हुआ था। उनके नाम का प्रस्ताव तीरथ सिंह रावत ने रखा था।

Related posts

अर्जुन तेंदुलकर ने की शानदार गेंदबाजी, मुंबई को दिलाई जीत

mahesh yadav

सात से सत्ता का सफर कैसे तय करेगी कांग्रेस, पार्टी प्रवक्ता से समझिए रणनीति

Aditya Mishra

हरदोई में ऐसे खत्म हुई प्रेम कहानी, जानकर दंग रह जाएंगे आप  

Shailendra Singh