featured देश बिहार

North East Express Train Accident: बक्सर में बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 21 बोगियां हुई बेपटरी, 4 लोगों की मौत

F8NbC9RXwAA9CWg North East Express Train Accident: बक्सर में बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 21 बोगियां हुई बेपटरी, 4 लोगों की मौत

North East Express Train Accident: बिहार के बक्सर में बड़ा रेल हादसा हुआ है। बक्सर के रघुनाथपुर में  हो गईं। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है और कई यात्री जख्मी हैं। हादसे के बाद रेलवे ने राहत बचाव कार्य जारी किया है।

ये भी पढ़ें :-

12 अक्टूबर 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

21 बोगियां हुई बेपटरी
जानकारी के अनुसार दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से असम के कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे रात करीब 9 बजकर 35 मिनट पर बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की 21 बोगियां बेपटरी हो गईं। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है और करीब 200 यात्री जख्मी हुए है। हादसे के बाद रेलवे ने राहत बचाव कार्य जारी किया है।

बक्सर शहर के अस्पतालों को किया अलर्ट
रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक दीपक कुमार ने कहा कि चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बक्सर शहर के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है। वहीं, हादसे को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतर जाने की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार तत्परता से पीड़ितों व घायलों के बचाव, राहत एवं उपचार कार्यों में जुटी है।

Image

रेलवे व सरकार ने पीड़ितों को दिया मुआवजा
बक्सर जिले में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रेल हादसे पर पूर्व मध्य रेलवे ने बताया गया है कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं, बिहार मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

पीएम मोदी ने रेल हादसे पर जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रेल हादसे को लेकर दुख जताया है। पीएम ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। अधिकारी सभी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

Image

रेलवे की ओर से जारी की गई हेल्प लाइन नंबर

  • पटना के लिए 9771449971
  • दानापुर के लिए 8905697493
  • आरा के लिए 8306182542
  • कंट्रोल रूम के लिए 7759070004

Related posts

हरियाणा में नहीं थम रहा बवाल, प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर डटे किसान, जाम खुलवाने पर पुलिस-किसानों में झड़प

Rahul

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले भाजपा ने बुलाई संसदीय बैठक

shipra saxena

धौलपुर: तेज रफतार का कहर, सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत

pratiyush chaubey