featured यूपी

शहर में 30 अप्रैल तक थम सकते हैं शादी समारोह, जानिए क्या है वजह

शहर में 30 अप्रैल तक थम सकते हैं शादी समारोह, जानिए क्या है वजह

लखनऊ: शादी समारोह का मौसम भी तेजी से आ रहा है, इस दौरान तरह तरह की सुविधाएं और तैयारियां की जाती हैं। लेकिन कोरोना महामारी ने सारी खुशियों पर पानी फेर दिया। पिछले वर्ष भी माहौल कुछ वैसा ही रहा, इस बार भी स्थिति बिल्कुल भी सही नहीं दिखाई दे रही है।

लखनऊ के संगठन ने किया बंदी का ऐलान

आदर्श टेंट लाइट डेकोरेटर्स एसोसिएशन लखनऊ की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया। उनकी तरफ से कहा गया कि 20 से 30 अप्रैल तक पूरी तरह से काम बंद रखा जाएगा। इसके पीछे मुख्य उद्देश्य कोरोना की चेन को तोड़ना है। संगठन के सदस्यों ने सामने से आकर यह प्रस्ताव लोगों के बीच रखा।

इस दौरान इस ग्रुप से जुड़े सभी लोग किसी भी तरह का काम और बुकिंग में शामिल नहीं होंगे। जिनमें व्यापारी, टेंट, कैटर्स, लाइट, डीजे, लॉन-बैंक्वेट हॉल, फ्लावर जैसे क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल हैं। उन्होंने सभी कस्टमर को यह भी कहा कि वह लोग चाहे तो अपने कार्यक्रम और शादी समारोह की तारीख आगे बढ़ा सकते हैं।

सरकारी संस्थाओं से भी सहयोग की गुहार

इस संगठन के लोगों ने सभी सरकारी संस्थाओं और गेस्ट हाउस को भी इस मुहिम में समर्थन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी संस्थान इस प्रयोग में सहयोग करेंगे तो लोगों के बीच सही संदेश जाएगा। बढ़ती महामारी के बीच यह कदम काफी सराहनीय है। इस पूरी मुहिम के बीच यह भी ख्याल रखा जा रहा है कि कस्टमर को किसी भी तरीके की दिक्कत का सामना ना करना पड़े और उनका जमा किया गया पैसा बर्बाद ना हो।

इसके पहले अन्य व्यापारियों ने लिए फैसले

लखनऊ में सामने से व्यापारी लॉकडाउन करके अपनी जिम्मेदारी पहले से ही निभाते आ रहे हैं। पिछले दिनों हजरतगंज बाजार से लेकर अमीनाबाद, भूतनाथ मार्केट जैसी कई जगहों पर बंदी देखी गई। इसका मुख्य उद्देश्य बढ़ते संक्रमण के बीच भीड़-भाड़ को कम करना और कोरोना की चेन को तोड़ना है।

शादी समारोह में अक्सर भारी भीड़ हो जाती है, जिसमें संक्रमण के फैलने का खतरा भी बढ़ जाता है। सरकार ने भी ऐसे सभी आयोजन करने के लिए पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सीमित संख्या में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए किसी भी समारोह का हिस्सा होंगे।

Related posts

गोरखपुर कांड: ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पर छापेमारी, मालिक फरार

Pradeep sharma

आतंकी साजिश के खुलासे को गृहमंत्री ने बताया बड़ी कामयाबी, NIA को दी बधाई

mahesh yadav

Delhi MCD Election Results 2022 Live: 231 सीटों के नतीजे घोषित, AAP ने हासिल की 131 सीटों पर जीत

Rahul