Untitled 10 1 सुप्रीमकोर्ट से यूपी सरकार को राहत, प्रदेश में नहीं लगेगा लॉकडाउन

लखनऊ:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कल बड़ा फैसला सुनाया था और 26 अप्रैल तक कोरोना प्रभावित पांच जिलों में पूर्णतया लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले को लेकर के सुप्रीम कोर्ट में लॉकडाउन के खिलाफ गुहार लगाई थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश सरकार को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है।

गौरतलब है की प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के बाद स्वास्थ्य सेवायें  अनियंत्रित हो गई। जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कोरोना के संक्रमण को रोकने में कर रही है। लेकिन यह सभी प्रयास अभी तक नाकाफी साबित हो रहे हैं। जिस पर कल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना प्रभावित 5 जिलों में लॉकडाउन का आदेश दिया था और अब सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश पर रोक लगा दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा

उत्तर प्रदेश के पांच कोरोना प्रभावित जिलों में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था। जिस पर सुप्रीमकोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है, कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा “आप हाईकोर्ट के ऑब्जर्वेशन को ध्यान दें, फैसले पर हम रोक लगा रहे हैं”

इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि सरकार को जब लॉक डाउन की जरूरत लगेगी,सरकार खुद लगाएगी, लेकिन इस तरह कोर्ट का सरकार के प्रयासों में दखल देना, सरकार के काम काज,आजीविका सहित अन्य चीजों में दिक्कत पैदा करेगा,सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसके अतिरिक्त सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के किये गए प्रयासों की दो हफ्ते में रिपोर्ट भी मांगी।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का फैसला, अब यूपी में दो दिन लगेगा लॉकडाउन

Previous article

शहर में 30 अप्रैल तक थम सकते हैं शादी समारोह, जानिए क्या है वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.