featured Breaking News देश बिहार राज्य

नितिन गडकरी ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, कई विषयों पर की चर्चा

nit नितिन गडकरी ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, कई विषयों पर की चर्चा

पटना। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। नितिन गडकरी ने कहा कि सी प्लेन का कानून तीन महीने में देश बर में लागू हो जाएगा और क्या बिहार नहीं चाहेगा की वहां सी-प्लेन उड़ान भरें।इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम क्यों नहीं चाहेंगे बिहार में भी सी प्लेन उड़े?

 

nit नितिन गडकरी ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात, कई विषयों पर की चर्चा

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और तमाम आला अफसरों से मुलाकात की।उन्होंने बिहार की तमाम सड़क और जल परिवहन से जुड़ी परियोजनाओं की प्रगति पर अलग अलग बैठकों में समीक्षा करते रहे।

गडकरी ने कहा कि आने वाले दिनों में सी प्लेन की उपयोगिता बहुत होगी क्योंकि यह पानी में उतरने के साथ-साथ खेत में भी उतर सकता है। गडकरी ने कहा कि इस प्लेन को सी प्लेन या फ्लाईंग बोट कहते हैं और अगर बिहार सरकार ने चाहा तो बिहार में भी इसे शुरू कर देंगे।

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग तथा जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर बिहार की लाइफलाइन मानी जाने वाली महात्मा गांधी सेतु के पुनर्निर्माण के काम को और तेज करने के निर्देश दिए ताकि इसे नवंबर 2018 तक पूरा किया जा सके।

नितिन गडकरी ने नमामि गंगा पर भी चर्चा की। गडकरी ने कहा कि 2019 तक गंगा को 80 फीसदी निर्मल करना हे।इस दिशा में भारत सरकार बड़े पैमाने परक काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बनारस से हल्दिया के बीच गंगा में पानी लेवल की समस्या नहीं है। जल मार्ग को लेकर बनारस से हल्दिया तक गंगा में तीन मीटर गहराई मेंटेन करने को लेकर एक योजना स्वीकृत की गई है। इसमें 1700 करोड़ खर्च होंगे। इसको लेकर विश्व का आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा।

Related posts

विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन दो दिवसीय सम्मलेन में करेगा समस्याओं की समीक्षा 

Shailendra Singh

सीएम योगी के आने से यूपी में हुआ विकास, बदलने लगी पुरातात्विक, सांस्कृतिक, धार्मिक स्थलों की सूरत

Kalpana Chauhan

एमएनएस ने पाक कलाकारों को दी धमकी, 48 घंटे में छोड़ें भारत

shipra saxena